Advertisment

UP Teachers Digital Attendance : योगी सरकार ने शिक्षकों को लेकर लिया बड़ा फैसला, डिजिटल अटेंडेंस पर लगाई रोक

UP Teachers Digital Attendance : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब टीचर्स की डिजिटल अटेंडेंस पर इतने दिनों तक के लिए लगी रोक

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
UP CM Yogi Adityanath

UP CM Yogi Adityanath( Photo Credit : File)

UP Teachers Digital Attendance : उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां पर योगी सरकार ने मंगलवार को शिक्षकों से जुड़ा एक अहम फैसला लिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीचर्स की डिजिटल अटेंडेंस पर फिलहाल रोक लगा दी है. यानी अब उत्तर प्रदेश में शिक्षक डिजिटली अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं करा पाएंगे. इसके लिए उन्हें मैन्यूअली ही रजिस्टर पर साइन करना होंगे. बता दें कि सीएम योगी ने शिक्षक संघ और शासन के बड़े अधिकारियों के साथ बैठक की थी. इस बैठक के बाद ही मुख्यमंत्री ने यह अहम फैसला लिया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - UP News: त्योहारों पर न हों दूसरे धर्म के लोगों की भावनाएं आहत करने वाली घटनाएं- सीएम योगी

कब तक जारी रहेगी रोक

मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिक्षकों के ऑनलाइन डिजिटल अटेंडेंस पर फिलहाल दो महीने यानी 60 दिन की रोक लगाई है. सरकार के डिजिटल अटेंडेंस के फैसले से टीचर्स काफी नाराज बताए जा रहे थे. हालांकि मुख्य सचिव मनोज कुमार ने एक समिति बनाकर इस मामले में समस्या का समाधान निकालने का आश्वसन दिया है. फिलहाल अटेंडेंटस पर रोक लगा दी गई है. 

बता दें कि बीते गुरुवार से ही उत्तर प्रदेश में टीचर्स की डिजिटल अटेंडेंस पर सख्ती शुरू कर दी गई थी. तीन दिन ऑनलाइन अटेंडेंस रजिस्टर न कराने वालों की सैलरी रोके जाने की बात भी सामने आई थी. 

यह भी पढ़ें - Mudiya Mela: गोवर्धन के मुड़िया मेले के लिए रोडवेज ने चलाईं 800 बसें, मथुरा तक दौड़ेंगी ये ट्रेनें

सियासत भी गर्माई थी 

डिजिटिल अटेंडेंस के मुद्दे पर प्रदेश की राजनीति भी गर्मा गई थी. इस मामले को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा था कि डिजिटल अटेंडेंस सरकार का ऐसा कदम लगता है जो जल्दबाजी में शुरू किया गया है. मायावती ने कहा था कि इससे ज्यादा जरूरी है कि प्रदेश में सही संख्या में शिक्षकों की भर्ती की जाए. इससे अच्छी गुणवत्ता वाली पढ़ाई प्रदेश में पूरी की जा सके.

Source : News Nation Bureau

UP News UP Teachers Digital Attendance up news in hindi UP CM Yogi Adityanath
Advertisment
Advertisment