Advertisment

UP: अयोध्या दुष्कर्म पीड़िता की मां से मिले CM योगी, कड़ी कार्रवाई का आश्वासन; सपा सांसद का करीबी है आरोपी खान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लखनऊ में अयोध्या दुष्कर्म पीड़िता की मां से मुलाकात की. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया. एक दिन पहले सीएम योगी ने विधानसभा में समाजवादी पार्टी को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर आड़े हाथों लिया था.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Yogi Adityanath

योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में अयोध्या दुष्कर्म पीड़िता की मां से मुलाकात की. इस दौरान, मुख्यमंत्री ने पीड़िता की मां को आश्वासन दिया कि समाजवादी पार्टी नेता मोईद खान सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. खान पर 12 साल की पीड़िता के साथ दुष्कर्म का आरोप है. बता दें, सीएम योगी ने ही इस मुद्दे को विधानसभा में उठाया था.

Advertisment

विधानसभा में भड़के मुख्यमंत्री

एक दिन पहले, विधानसभा में सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर आईना दिखाया. उन्होंने इस दौरान कहा कि अयोध्या में दुष्कर्म करने वाला आरोपी समाजवादी पार्टी सांसद अवधेश प्रसाद का करीबी है. पार्टी ने अब तक आरोपी खान पर कोई कार्रवाई नहीं की. सीएम ने कहा कि दुष्कर्म का आरोपी समाजवादी पार्टी से जुड़ा हुआ है. आरोपी ने पिछड़ी जाति की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया पर पार्टी अब तक शांत है. 

सीएम ने विधानसभा में कहा था कि 12 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ. समाजवादी नेता का इसमें नाम आया. आरोपी अयोध्या सांसद का आरोपी है. उन्हीं के साथ वह उठता है और खाता है. उनकी ही टीम का साथी है. समाजवादी पार्टी ने तो उस पर कार्रवाई नहीं की पर उत्तर प्रदेश में महिला की अस्मिता का मजाक उड़ाने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

यह है पूरा मामला

बता दें, दुष्कर्म की घटना अयोध्या के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र की है. आरोपियों ने दुष्कर्म करते हुए वीडियो बना लिया था. इसी वीडियो के नाम पर ब्लैकमेल करते हुए आरोपियों ने कई बार घिनौनी हरकत की. पीड़िता जब दो माह की गर्भवती हो गई तब जाकर पूरा मामला खुला. पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने इस बारे में शिकायत की पर इस पर शुरू में कोई एक्शन नहीं लिया गया. बाद में विहिप, बजरंग दल और निषाद पार्टी ने प्रदर्शन किया तो पुलिस ने खान सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया. मामले में एनसीपीसीआर ने भी पुलिस को नोटिस दिया है.

today uttar pradesh news Yogi Adityanath Ayodhya
Advertisment
Advertisment