Advertisment

यूपी: मुख्यमंत्री योगी का फरमान- सभी कैबिनेट मंत्री अब फील्ड में जाएंगे

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री पद की दूसरी बार कमान संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ पूरी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. आज यानी गुरुवार को गृह विभाग ने प्रेजेंटेशन दिया. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में संगठित अपराध समाप्त हो चुका है

author-image
Mohit Sharma
New Update
CM Yogi

CM Yogi Adityanath( Photo Credit : FILE PIC)

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री पद की दूसरी बार कमान संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ पूरी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. आज यानी गुरुवार को गृह विभाग ने प्रेजेंटेशन दिया. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में संगठित अपराध समाप्त हो चुका है. अवैध रूप से अर्जित की गई 2081 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है. आगे भी माफिया, अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश की 25 करोड़ प्रदेशवासियों की सुरक्षा और सम्मान के लिए हमारी पुलिस 24×7 मुस्तैद रहेगी.

Advertisment

सभी कैबिनेट मंत्री अब फील्ड में जाएंगे। कैबिनेट मंत्रियों की अध्यक्षता में 18 मंडलों के लिए 18 टीमें गठित कर 18 सप्ताह के लिए कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है। यह टीमें हर मंडल में 72 घंटे का प्रवास करेंगी। अलग-अलग जिलों का भ्रमण करेंगी। लोगों से मिलेंगी। व्यवस्था की पड़ताल करेंगी, संभावनाओं की परख करेंगी और सरकार को रिपोर्ट करेंगी। आगामी 100 दिनों ने अयोध्या जनपद में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की इकाई गठित की जाए। यूपी 112 के रिस्पॉन्स टाइम को और कम करते हुए 10 मिनट तक लाने के प्रयास किये जाएं।

कानून-व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के क्रम में जालौन, मिर्जापुर और बलरामपुर में एक-एक नई महिला पीएसी बटालियन का गठन किया जाना चाहिए। इस बाबत प्रस्ताव तैयार करें। जांच/अन्वेषण की व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के क्रम में CBI की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में यूपी स्पेशल पुलिस स्टेबिलिशमेंट एक्ट तैयार कराया  जाएगा। यूपी में विशेष जांच एजेंसी का गठन होगा।

Source : News Nation Bureau

CM Yogi Aditynath
Advertisment
Advertisment