Advertisment

प्रयागराज में अपना दल के नेता की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

प्रयागराज के सोरांव इलाके में इंद्रजीत पटेल की हत्या ने पूरे इलाके को झकझोर कर रख दिया है. आपसी रंजिश के कारण हुई इस हत्या ने एक बार फिर समाज में बढ़ती हिंसा और आपसी द्वेष की समस्या को उजागर किया है.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
UP Crime News

अपना दल इंद्रजीत पटेल( Photo Credit : News Nation )

Advertisment

UP Crime News: प्रयागराज के सोरांव इलाके में एक दुखद घटना सामने आई है, जहां अपना दल एस के नेता और वकील इंद्रजीत पटेल की गोली मारकर हत्या कर दी गई. यह घटना आपसी रंजिश का परिणाम बताई जा रही है. इंद्रजीत पटेल गंगापार इकाई के विधि प्रकोष्ठ में कार्यकारिणी सदस्य थे और इलाहाबाद हाईकोर्ट में वकील भी थे. इस घटना ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी है और ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है. रविवार को प्रयागराज के सोरांव इलाके में इंद्रजीत पटेल को उनके पड़ोसी सर्वेश पटेल ने गोली मार दी. पुलिस के अनुसार, यह हत्या आपसी रंजिश के कारण हुई है. हत्या के तुरंत बाद पुलिस ने आरोपी सर्वेश पटेल को गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से दो तमंचे भी बरामद किए. इंद्रजीत पटेल की हत्या से ग्रामीणों में भारी आक्रोश फैल गया और उन्होंने जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

Advertisment

यह भी पढ़ें: CM नीतीश कुमार का पूर्णिया दौरा, NDA प्रत्याशी के लिए भरेंगे हुंकार

पुलिस की प्रतिक्रिया

घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस मामले की जांच जारी है और पुलिस हर पहलू की गहनता से जांच कर रही है. डीसीपी गंगानगर जोन अभिषेक भारती और सोरांव थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास किए. पुलिस के मुताबिक, इंद्रजीत पटेल और सर्वेश पटेल के बीच पिछले कुछ दिनों से विवाद चल रहा था, जिसके चलते यह हत्या हुई. हालांकि, विवाद की असली वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है.

Advertisment

ग्रामीणों का आक्रोश

इस घटना के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. ग्रामीणों ने घटना स्थल पर पहुंचकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की. ग्रामीणों का कहना है कि इंद्रजीत पटेल एक सम्मानित व्यक्ति थे और उनकी हत्या से पूरे गांव में भय का माहौल है. ग्रामीणों ने पुलिस से मांग की है कि आरोपी को सख्त से सख्त सजा दी जाए और भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हों, इसके लिए उचित कदम उठाए जाएं.

इंद्रजीत पटेल का परिचय

Advertisment

इंद्रजीत पटेल इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील थे और अपना दल एस के गंगापार इकाई के विधि प्रकोष्ठ में कार्यकारिणी सदस्य थे. उनकी हत्या ने पार्टी में शोक की लहर दौड़ा दी है. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी के इस नेता की हत्या ने पार्टी कार्यकर्ताओं को भी स्तब्ध कर दिया है. इंद्रजीत पटेल अपने क्षेत्र में एक सम्मानित व्यक्ति थे और उनकी हत्या से पूरे इलाके में गम का माहौल है.

पुलिस की आगामी कार्रवाई

पुलिस इस मामले की गहराई से जांच कर रही है और हर संभव प्रयास कर रही है कि मामले की सच्चाई सामने आ सके. आरोपी सर्वेश पटेल से पूछताछ जारी है और पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हत्या के पीछे की असली वजह क्या थी. पुलिस ने इस घटना को गंभीरता से लिया है और पूरे मामले की तहकीकात कर रही है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • प्रयागराज में अपना दल के नेता की गोली मारकर हत्या
  • पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
  • घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश

Source : News Nation Bureau

hindi news Breaking news up Crime news up crime news in hindi UP crime allahabad high court Prayagraj Police Apna Dal leader Indrajeet Patel
Advertisment
Advertisment