Advertisment

बरेली में भूमाफियाओं के हौसले बुलंद, दो पक्षों के बीच हुई फायरिंग

उत्तर प्रदेश के बरेली में आज सुबह जमीन पर कब्जे को लेकर भीषण गैंगवार हो गई. दोनों तरफ से भारी गोलीबारी के बाद हाईवे पर वाहनों की रफ्तार थम गई और पुलिस मूकदर्शक बनी देखती रही. बरेली की यह घटना केवल एक जमीन विवाद नहीं है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
barely news

बरेली में प्लाट पर कब्जा को लेकर हाईवे पर फायरिंग( Photo Credit : News Nation )

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के बरेली में भूमाफियाओं के हौसले इस कदर बुलंद हो गए हैं कि उन्होंने हाईवे पर खुलेआम फायरिंग कर दी और दो बुलडोजरों को आग के हवाले कर दिया. इस पूरी घटना के दौरान पुलिस मौके पर मौजूद थी, लेकिन पुलिस केवल तमाशबीन बनी रही. इस सनसनीखेज वारदात के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. घटना के कई वीडियो भी सामने आए हैं, जो यह साबित करते हैं कि भूमाफियाओं में कानून का कोई खौफ नहीं है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: झमाझम बारिश के साथ MP में मानसून की एंट्री, राजस्थान में भी जल्द बरसेंगे बादल

हाईवे पर गैंगवार की घटना

यह घटना उत्तर प्रदेश के इज्जतनगर थाना क्षेत्र स्थित पीलीभीत रोड की है. बजरंग ढाबे के पास जमीन पर कब्जे को लेकर सुबह-सुबह जमकर गैंगवार हुई. दोनों पक्षों की तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद हाईवे पर वाहनों की रफ्तार थम गई. करीब एक घंटे तक यह तांडव चलता रहा, जिसमें पुलिस की मौजूदगी के बावजूद अपराधियों ने खुलेआम अपनी ताकत दिखाई.

जमीन विवाद की पृष्ठभूमि

वहीं पीलीभीत रोड पर बजरंग ढाबे के पास एक प्लॉट को लेकर बिल्डर राजीव राणा और दूसरे पक्ष आदित्य उपाध्याय के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है. दोनों ओर से पुलिस के अधिकारियों से कई बार शिकायत की गई, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया. इसी लापरवाही का परिणाम यह हुआ कि आज यह घटना सबके सामने आ गई. पुलिस ने अब जाकर दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए हैं और दहशतगर्दों की तलाश शुरू कर दी है.

फायरिंग और पथराव

सीओ थर्ड अनीता चौहान का कहना है कि आज सुबह राजीव राणा और आदित्य उपाध्याय के बीच प्लॉट को लेकर विवाद बढ़ गया. राजीव राणा जेसीबी लेकर प्लॉट पर कब्जा करने पहुंचे थे. इस दौरान दोनों पक्षों में फायरिंग हो गई, जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ है. पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कर कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और मामले की छानबीन कर कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस की निष्क्रियता पर सवाल

इसके साथ ही आपको बता दें कि इस पूरी घटना के दौरान पुलिस की निष्क्रियता पर सवाल उठ रहे हैं. पुलिस की मौजूदगी के बावजूद अपराधियों ने खुलेआम फायरिंग की और बुलडोजरों को आग के हवाले कर दिया. इससे यह सवाल उठता है कि क्या पुलिस वास्तव में कानून और व्यवस्था को बनाए रखने में सक्षम है या नहीं. इस घटना ने पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर प्रश्नचिह्न लगा दिए हैं.

Advertisment

स्थानीय निवासियों में दहशत

वहीं इस घटना के बाद स्थानीय निवासियों में भय का माहौल है. लोगों को डर है कि अगर इस तरह की घटनाएं होती रहीं तो उनकी सुरक्षा कैसे सुनिश्चित होगी. घटना के बाद से स्थानीय निवासियों में पुलिस की कार्यक्षमता को लेकर असंतोष है और वे चाहते हैं कि पुलिस इस मामले में सख्त कार्रवाई करे ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो सकें.

HIGHLIGHTS

  • बरेली में भूमाफियाओं के हौसले बुलंद
  • दो पक्षों के बीच हुई फायरिंग
  • पुलिस की निष्क्रियता पर उठे सवाल

Source : News Nation Bureau

Bareilly latest crime Bareilly latest news Latest Bareilly News in Hindi Hindi News News in Hindi Bareilly News in Hindi Big Breaking News UP News Land mafia Bareilly News today bareilly news Crime
Advertisment
Advertisment