Advertisment

Uttar Pradesh: हितेश चंद्र अवस्थी बने UP के नए DGP, संभाला कार्यभार

उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक (DGP) हितेश चंद्र अवस्थी (Hitesh Chandra Awasthi) ने अपना कार्यभार संभाल लिया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Uttar Pradesh: हितेश चंद्र अवस्थी बने UP के नए DGP, संभाला कार्यभार

उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक (DGP) हितेश चंद्र अवस्थी( Photo Credit : फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओम प्रकाश सिंह शुक्रवार को रिटायर हो गए हैं. 23 जनवरी 2018 को ओपी सिंह (OP Singh) यूपी के डीजीपी बने थे. इसके बाद योगी सरकार ने नए डीजीपी के लिए हितेश अवस्थी के नाम पर मुहर लगा दी. उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक (DGP) हितेश चंद्र अवस्थी (Hitesh Chandra Awasthi) ने अपना कार्यभार संभाल लिया है. इस दौरान पुलिस कर्मियों ने उनका स्वागत किया.

Advertisment

यह भी पढे़ंःशरजील इमाम केस पर दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा- Anti CAA-NRC पर पम्पलेट तैयार कर रहा था और मस्जिदों में...

बता दें कि 1985 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) हितेश चंद्र अवस्थी की ईमानदार अफसरों में गिनती होती है. हितेश अवस्थी 13 सालों तक सीबीआई में रहे और फिलहाल वह डीजी सतर्कता अधिष्ठान हैं. वह जून 2021 में रिटायर होंगे. ओपी सिंह की जगह नए डीजीपी को लेकर पिछले कई दिन से मंथन चल रहा था और इसमें कई नाम सबसे आगे थे जिसमें हितेश अवस्थी, आनंद कुमार और डीएस चौहान प्रमुख थे, लेकिन हितेश के नाम पर अब मुहर लग गई है.

Advertisment

बता दें कि 23 जनवरी 2018 को ओपी सिंह (OP Singh) यूपी के डीजीपी बने थे. 1977 के बाद 2 साल तक उत्तर प्रदेश के डीजीपी बने रहने वाले वह दूसरे आईपीएस (IPS) अफसर हैं. ओपी सिंह को लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नरी बनवाने का श्रेय जाता है. उन्हें कुंभ और लोकसभा चुनाव के सफल आयोजन पर सम्मान मिला था. अब उनकी जगह हितेश चंद्र अवस्थी को डीजीपी (DGP) की जिम्मेदारी दी गई है.

डीजीपी ओपी सिंह का पुलिस लाइन में विदाई समारोह रखा गया है. पुलिस फोर्स ने ओपी सिंह को आखिरी सलामी दी. अपने रिटायरमेंट के दिन ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मेरी सेवानिवृत्ति के अवसर पर सम्मान पाकर अभिभूत हूं. आज की परेड के लिए अपर पुलिस महानिदेशक पीएसी और पुलिस आयुक्त लखनऊ समेत सभी पुलिसकर्मियों को बधाई देता हूं.

Advertisment

यह भी पढे़ंःNDA की मीटिंग में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- हमको CAA पर फ्रंट फुट पर रहना चाहिए

ओपी सिंह ने कहा कि यूपी पुलिस के लिए बीता साल ऐतिहासिक उपब्धियों से भरा रहा है. लखनऊ और गौतमबुद्ध नगर में पुलिस आयुक्त प्रणाली उत्तर प्रदेश पुलिस की भविष्य में दशा और दिशा व्यक्त करेगी. उन्होंने कहा कि दोनों पुलिस कमिश्नरों को धन्यवाद देता हूं और आशा करता हूं कि वो हमारी कसौटियों पर खरे उतरेंगे.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

OP Singh UP DGP UP DGP Hitesh Chandra up-police Hitesh Chandra Awasthi
Advertisment
Advertisment