Advertisment

डीजीपी सुलखान सिंह को योगी सरकार ने दिया 3 महीने का सेवा विस्तार

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुलखान सिंह को तीन महीने का सेवा विस्तार दिया है।

author-image
Jeevan Prakash
एडिट
New Update
डीजीपी सुलखान सिंह को योगी सरकार ने दिया 3 महीने का सेवा विस्तार

पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुलखान सिंह को तीन महीने का सेवा विस्तार दिया है। पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह 30 सितंबर को सेवानिवृत होने वाले थे।

Advertisment

डीजीपी कार्यालय से जुड़े सूत्रों के मुताबिक डीजीपी के सेवा विस्तार के पीछे दुर्गा पूजा, मुहर्रम व दशहरा और आने वाले निकाय चुनाव की सुरक्षा-व्यवस्था को सबसे अहम कारण माना जा रहा है।

सुलखान सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा कसने की खास मुहिम चलाई है। इस दौरान प्रदेश में करीब 20 बदमाश मार गिराए गए, जबकि कई कुख्यात बदमाशों को सलाखों के पीछे पहुंचाया गया। अब तक उप्र में 420 मुठभेड़ हो चुकी हैं, जिसमें 88 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

अपराधियों के खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर गत दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी सुलखान सिंह की प्रशंसा भी की थी। इसके बाद से ही ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि डीजीपी को अभी प्रदेश पुलिस की कमान संभालने का और मौका मिलेगा।

Advertisment

सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश शासन ने डीजीपी सुलखान सिंह के छह माह के सेवा विस्तार का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था, जिस पर केंद्र सरकार ने तीन माह की सहमति दे दी।

और पढ़ें: कॉलेज प्रबंधक ने छात्रा से अश्लील हरकत व छेड़खानी की

Source : News Nation Bureau

DGP Sulkhan Singh Yogi Government Extension
Advertisment
Advertisment