Advertisment

UP Constable Suicide Case: महिला सिपाही ने दवाब में कर ली आत्महत्या, सामने आई चौंकाने वाली वजह

UP Constable Suicide Case: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के थाने में महिला सिपाही ने सुसाइड कर लिया. वह भी इसलिए क्योंकि उसके भाई का साला लगातार उस पर शादी का दबाव बना रहा था.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
hanging

UP Constable Suicide Case: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक महिला सिपाही ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह भी सिर्फ इसलिए क्योंकि एक शख्स उस पर शादी का दबाव बना रहा था. फिलहाल, महिला सिपाही के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. आगे की कार्रवाई में पुलिस जुट चुकी है. घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, महिला सिपाही पर उसके भाई का साला शादी के लिए लगातार दबाव बना रहा था, लेकिन वह उससे शादी नहीं करना चाहती थी.

Advertisment

महिला सिपाही ने कर लिया सुसाइड

महिला सिपाही की शादी पहले ही दूसरी जगह तय हो गई थी और इसी साल उसकी शादी भी होनी थी. बावजदू इसके भाई का साला चंदन उससे शादी करना चाहता था. उसके प्रियंका को कई बार शादी के लिए प्रपोज भी किया, लेकिन उसने इसके लिए इनकार कर दिया. जिसके बाद चंदन प्रियंका पर दबाव बनाने लगा. जौनपुर की रहने वाली प्रियंका सरोज 2018 बैट की सिपाही थी. फतेहपुर के थरियांव थाने में पिछले पांच साल से तैनाता थी. हर रोज की तरह वह रविवार को थाने पहुंची और ड्यूटी पूरा किया.

यह भी पढ़ें- Weather Update: पश्चिमी यूपी-उत्तराखंड समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

भाई का साला बना रहा था शादी का दबाव

प्रियंका थाने के ही परिसर में बनी आवासीय बिल्डिंग में रहती थी. ड्यूटी पूरी कर वह अपने कमरे में पहुंची. इस बीच चंदन बार-बार उसे कॉल करने लगा और शादी का दबाव बनाने लगा. प्रियंका ने पहले उसे काफी समझाया, लेकिन जब वह नहीं माना तो महिला सिपाही ने सुसाइड की धमकी दी. जिसके बाद चंदन ने तुरंत थाने में तैनात सिपाही विनोद को कॉल किया और प्रियंका के बारे में जानकारी दी. वह भागकर प्रियंका के कमरे पहुंचा, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. विनोद ने देखा कि प्रियंका फंदे से लटकी हुई है. 

परिवार में मचा कोहराम

वहीं, घटना पर महिला सिपाही के पिता ने बताया कि उसके बेटे का साला लगातार शादी का दबाव बना रहा था. जिसकी वजह से प्रियंका काफी परेशान रहती थीं और इसी से तंग आकर उसने यह कदम उठाया. परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

UP Constable Suicide Case UP News Uttar Pradesh news hindi news Uttar Pradesh news hindi Crime news
Advertisment
Advertisment