Advertisment

UP: झांसी के सीपरी बाजार इलाके के एक शोरूम में लगी भीषण आग, महिला समेत 4 लोगों की मौत

Jhansi Fire: झांसी के सीपरी बाजार इलाके में सोमवार शाम को लगी भीषण आग पर काबू पाने में करीब 10 घंटे लग गए. इस आग में जलकर चार लोगों की मौत हो गई और करोड़ों रुपये का सामान जलकर राख हो गया. जिलाधिकारी ने मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Jhansi Fire

Jhansi Fire( Photo Credit : ANI)

Jhansi Fire: उत्तर प्रदेश के झांसी में एक शोरूम में सोमवार शाम को लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या चार हो गई है. इस हादसे में गंभीर रूप से झुलसी एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं इस भीषण आग में तीन लोग जिंदा जल गए. आग इतनी भीषण थी कि इसे बुझाने के लिए पुलिस, फायर ब्रिगेड के अलावा सेना की भी मदद लेनी पड़ी. सेना, फायर ब्रिगेड और पुलिस की संयुक्त टीम ने मिलकर लगभग 10 घंटों तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. उसके बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका. आग बुझाने के बाद शवों को निकालने के लिए क्रेन की मदद ली गई. उसके बाद उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. झांसी के जिलाधिकारी ने आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं.

Advertisment

सोमवार शाम चार बजे लगी आग

बता दें कि झांसी का सीपरी बाजार इलाका एक व्यस्त बाजार है. जहां सैकड़ें दुकानें और शोरूम हैं. जिसके चलते यहां भारी भीड़ रहती है. सोमवार शाम करीब चार बजे सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के रामाबुक डिपो चौराहे से कुछ दूरी पर स्थित इलेक्ट्रानिक शोरूम बीआर ट्रेडर्स और वैल्यू प्लस और स्पोर्ट की एक दुकान में भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि स्थानीय प्रशानस इसपर काबू नहीं पा सका. उसके बाद झांसी के अलावा ललितपुर, दतिया, जालौन समेत आस-पास के जिलों से फायर बिग्रेड की गाड़ियाों को बुलाना पड़ा. जब इन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से भी आग पर काबू नहीं पाया गया तो सेना और बीएचईएल व पारीछा थर्मल पावर हाउस से भी कई गाड़िया बुलाई गई.

ये भी पढ़ें: SCO Summit 2023: PM मोदी करेंगे वर्चुअल शिखर सम्मेलन की मेजबानी, पाक पीएम और चीन-रूस के राष्ट्रपति होंगे शामिल

Advertisment

फायर ब्रिगेड की 50-60 गाडियों ने पाया आग पर काबू

उसके बाद करीब 10 घंटों तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. तब कहीं जाकर आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका. आग बुझाने के इस काम में 50 से 60 फायर बिग्रेड की गाड़ियों को लगाया गया था. इसके बाद तीन मंजिला शोरूम में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. जहां से तीन शव बरामद हुए. जिनकी जिंदा जलकर मौत हो गई. वहीं यूनाइटेड इंश्योरेंस कम्पनी की सहायक महिला मैनेजर की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी झांसी रविन्द्र कुमार ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं. इस आग की चपेट में आने से करोड़ों रुपये का माल जलकर राख हो गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें:Weather Update: दिल्ली-NCR समेत आज 26 राज्यों में आज होगी बारिश, क्या है IMD का अलर्ट

HIGHLIGHTS

  • झांसी के सीपरी बाजार इलाके के शोरूम में लगी आग
  • चार लोगों की मौत, करोड़ों रुपये का माल स्वाहा
  • आग बुझाने में लगानी पड़ी दमकल की 50-60 गाड़ियां
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Fire in Showroom Fire News UP News Uttar Pradesh uttar-pradesh-news Jhansi fire
Advertisment
Advertisment