logo-image

UP: चार्ज हो रहे मोबाइल में अचानक धमाके के बाद लगी आग, 4 बच्चों की मौत, माता-पिता की हालत गंभीर

मेरठ में चार्जर में लगे मोबाइल में अचानक शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ धमाका, चार बच्चों की मौत, माता-पिता का इलाज चल रहा

Updated on: 24 Mar 2024, 04:52 PM

नई दिल्ली:

यूपी के मेरठ में चार्जर में लगे एक मोबाइल में अचानक धमाका हो गया. इस दौरान घर पर मौजूद चार बच्चों मौत हो गई. वहीं उनके माता पिता की हालत गंभीर बताई जा रही है. मोबाइल चार्जर में यह धमाका अचानक शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ है. बच्चों को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया, मगर उनकी जान नहीं बचाई जा सकी. शनिवार रात यह घटना पल्लवपुरम थाना क्षेत्र की जनता कालोनी में हुई. इस घर में मूल रूप से मुजफ्फरनगर के रहने वाले जॉनी का परिवार जनता कॉलोनी में किराए के मकान पर रहता था. जॉनी दिहाड़ी मजदूरी करता था. होली की वजह से वह घर पर ही मौजूद था.

ये भी पढ़ें: Delhi Traffic Advisory: होली पर ये लापरवाही पड़ सकती है भारी, पढ़ लें पुलिस की एडवाइजरी

उसकी पत्नी बबीता खाना बना रही थी. वहीं उसकी बेटी सारिका (10), निहारिका (8) बेटा गोलू (6) और बेटा कालू (5)कमरे में थे. इस दौरान कमरे के बोर्ड में मोबाइल चार्जर लगा हुआ था. बिजली के बोर्ड में लगे चार्जर में अचानक शॉर्ट सर्किट हुआ, इसके बाद चिंगारी निकलने लगी. यहां पर पास में पड़े बेड पर बिछे फोम के गद्दे पर चिंगारी गिरी और आग लग गई. आग ने अचानक विकराल रूप ले लिया. आग में घिरे बच्चों को जॉनी ने बचाने का प्रयास किया गया. इस दौरान वे बुरी तरह से झुलस गए.

शोर सुनकर पड़ोसी बाहर निकल आए. उन्होंने सभी को घर से बाहर निकाला. सभी को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां से उन्हें मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया.  

माता-पिता की हालत गंभीर 

इलाज के वक्त दो बच्चे निहारिका और कालू ने दम तोड़ दिया. वहीं बाकी सभी का इलाज जारी था. लेकिन सुबह होने तक झुलसे दो और बच्चे सारिका और गोलू की भी मौत हो गई. इस दौरान पति पत्नी की हालत नाजुक बनी हुई है. उनके परिजन संजीव का कहना है कि  मोबाइल चार्ज में लगा था. ये अचानक फट गया. इसमें 4 बच्चे और माता-पिता समेत सभी 6 लोग बुरी तरह से झुलस गए.

हादसा शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ

पुलिस का कहना है कि आसपास के लोगों से पूछताछ में पता चला है कि अचानक धमाका हुआ. इसके बाद घर में आग लग गई. बच्चे आग से बचने के लिए भागने लगे. वे एक दूसरे को बचाने के चक्कर में झुलस गए. यहा हादसा शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ. वहीं इस मामले को लेकर मेरठ के एसएसपी (SP) का कहना है कि पल्लवपुरम थाना क्षेत्र में कल शाम 5 बजे के आसपास एक घर में ये शॉर्ट सर्किट हुआ. इसकी वजह से आग लग गई. इसमें परिवार के सभी सदस्य एक दूसरे को बचाने में झुलस गए. अस्पताल में भर्ती पति-पत्नी की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी मुजफ्फरनगर के स्थाई निवासी हैं.