Advertisment

पागल बताने पर भड़का हिंदू महासभा, कहा- 'माफी मांगे ASI, नहीं तो ताजमहल...'

अखिल भारत हिन्दू महासभा ने बुधवार को एएसआई कार्यालय पर मीरा राठौर की मानसिक स्थिति को लेकर प्रदर्शन किया. उन्होंने ताजमहल को तेजोमहालय बताकर गंगाजल चढ़ाने की घटना पर विरोध जताया और एएसआई को चेतावनी दी. संगठन ताजमहल के मुद्दे को कोर्ट में ले गया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Taj Mahal

Taj Mahal

Taj Mahal controversy: अखिल भारत हिंदू महासभा की महिला सभा की जिलाध्यक्ष मीरा राठौर की मानसिक स्थिति के मामले में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) से माफी की मांग को लेकर बुधवार को महासभा ने एएसआई कार्यालय पर प्रदर्शन किया. महासभा की मांग है कि अगर एएसआई माफी नहीं मांगती है, तो कार्यकर्ता सोमवार को ताजमहल में जलाभिषेक करेंगे.
Advertisment

जलाभिषेक का विवाद

आपको बता दें कि मीरा राठौर का कहना है कि वह 29 जुलाई को सावन के दूसरे सोमवार को सोरों से तेजोमहालय में जलाभिषेक के लिए कांवड़ लेकर आई थीं. पुलिस ने उन्हें बैरियर पर रोक कर राजेश्वर मंदिर में कांवड़ चढ़वा दी थी. उनके पास बचा हुआ गंगाजल सोमवार को तेजोमहालय पर चढ़ाया और भगवा ध्वज भी फहराया. इसी दौरान सीआईएसएफ ने उन्हें पकड़ लिया.

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने की भविष्यवाणी, सियासी गलियारों में हलचल

मानसिक रोगी करार देने का आरोप

वहीं मीरा राठौर ने आरोप लगाया कि सीआईएसएफ ने जबरदस्ती गंगाजल चढ़ाने से रोका और उनका वीडियो बनाया. उनके पति और बेटे से कोरे कागज पर अंगूठा लगवा कर बाद में माफीनामा लिखकर उन्हें मानसिक रोगी करार दिया गया. यह माफीनामा इंटरनेट मीडिया में वायरल कर दिया गया, जिससे उनकी छवि धूमिल करने की कोशिश की गई.

बिना जांच के मानसिक हालत खराब मानना

बता दें कि मीरा राठौर ने सवाल उठाया कि बिना जांच के उन्हें मानसिक रोगी कैसे माना जा सकता है. उनका मेडिकल जांच क्यों नहीं कराया गया? उन्होंने यह भी कहा कि अगर तेजोमहालय के अंदर कोई गंभीर अपराध करेगा और उसके स्वजन उसे मानसिक रोगी बता देंगे, तो क्या उसे बिना जांच के छोड़ दिया जाएगा? उन्होंने बताया कि तेजोमहालय के अंदर भगवा उन्होंने पूर्ण होशोहवास में फहराया और माफीनामा पर उनके अंगूठे या हस्ताक्षर नहीं करवाए गए.

माफी की मांग और न्याय की अपील

साथ ही मीरा राठौर ने कहा कि एएसआई को उनकी मानसिक स्थिति को लेकर किए गए आरोपों के लिए लिखित माफी मांगनी चाहिए. अगर ऐसा नहीं होता, तो वह न्यायालय का सहारा लेंगी। महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट, कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष शंकर श्रीवास्तव, प्रदेश संयोजक गोपाल सिंह चाहर, मीना दिवाकर, सौरभ शर्मा और विपिन राठौर सहित अन्य कई कार्यकर्ता भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए.

Advertisment

हिंदू महासभा की चेतावनी

इसके साथ ही आपको बता दें कि मीरा राठौर ने चेतावनी दी कि अगर उन्हें न्याय नहीं मिला तो अगले सोमवार को हिन्दू महासभा के कार्यकर्ता उनके साथ तेजोमहालय में जलाभिषेक करेंगे. महासभा का यह प्रदर्शन एएसआई के खिलाफ कड़ा विरोध दर्ज करने का एक प्रयास था.

Shiva worship at Taj Mahal Latest asia cup News Hindu Mahasabha Akhil Bhartiya Hindu Mahasabha Agra Taj Mahal Hindu Mahasabha Chief Chakrpani Maharaj Treanding News UP News Shiva Puja in Taj Mahal taj mahal controversy Latest UP News in Hindi hindi news breakup news Hindu Mahasabha leaders Akhil Bharat Hindu Mahasabha leaders of Hindu Mahasabha taj mahal Hindu Mahasabha Durga Pandal Row
Advertisment
Advertisment