Advertisment

'उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में 96 लाख MSME यूनिट', यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में बोले सीएम योगी

UP International Trade Show: आज से यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की शुरुआत हो चुका है. इसमें दुनिया के 80 से ज्यादा देश भाग ले रहे हैं. ये कार्यक्रम 25 सितंबर से 29 सितंबर तक चलेगा. ऐसे में नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
CM Yogi and Jagdeep Dhankhar

CM Yogi and Jagdeep Dhankhar

Advertisment

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में आज से यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की शुरुआत हो चुका है. उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसके उद्घाटन समारोह में शामिल हुए. इस बड़े शो का आयोजन नॉलेज पार्क स्थित एक्सपो मार्ट में हो रहा है. 

नोएडा का जीडीपी में 10 फीसदी योगदान

उपराष्ट्रपति ने कहा कि यह ट्रेड शो बहुत बड़ा महायज्ञ है जो विकसित भारत के लिए हो रहा है. इसमें हर किसी को अपनी आहुति देनी है. नोएडा प्रदेश की जीडीपी में 10 फीसदी का योगदान देता है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अविश्वसनीय रूप से कार्य कर रहे हैं. सत्ता के गलियारों से अब भ्रष्टाचार पूरी तरह समाप्त हो चुका है.

यूपी के 75 जिलों में 96 लाख MSME यूनिट

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'एक सर्वेक्षण के अनुसार, यूपी के 75 जिलों में लगभग 96 लाख एमएसएमई इकाइयां हैं. ये इकाइयां यूपी में कृषि के बाद दूसरे सबसे अधिक रोजगार के अवसर पैदा करती हैं. पीएम मोदी के नेतृत्व में जब हमने यूपी में सरकार बनाई थी. हमने 'आत्मनिर्भर भारत' के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए काम करना शुरू किया और 'एक जिला, एक उत्पाद' जैसे कार्यक्रमों को प्रोत्साहित किया'.

क्यों है ये ट्रेड शो इतना खास

बता दें कि इसमें दुनिया के 80 से ज्यादा देश भाग ले रहे हैं. ये कार्यक्रम 25 सितंबर से 29 सितंबर तक चलेगा. ऐसे में नोएडा पुलिस ने यातायात व्यवस्था को ठीक तरह से चलाने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. इसके साथ ही इस शो के आयोजन में वियतनाम मुख्य साझेदार है.

इस दौरान मैन्युफैक्चरिंग, तकनीक, कृषि, वस्त्र, स्वास्थ्य, पर्यटन आदि क्षेत्रों के 2500 से अधिक प्रदर्शकों की भागीदारी के साथ 3.5 लाख से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के आने की उम्मीद है. अधिकारियों का कहना है कि ट्रेड शो यूपी को 2027 तक एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में आगे बढ़ाएगा.

CM Yogi Greater Noida up latest news Jagdeep Dhankhar CM Yogi Aadityanath up latest news in hindi
Advertisment
Advertisment