Advertisment

UP Job Vacancy: सीएम योगी ने की बड़ी घोषणा, यूपी पुलिस में होगी 1 लाख भर्तियां

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं के लिए बड़ी घोषणा की है. सीएम ने अगले दो सालों में पुलिस भर्ती में अतिरिक्त 1 लाख पदों पर भर्तियों की घोषणा की है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
cm yogi on jobs

सीएम योगी

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को बड़ी खुशखबरी दी है. बीते दिन वाराणसी में भाजपा की कार्य समिति की बैठक हुई, जिसमें सीएम योगी भी शामिल हुए और इसके साथ ही वो सदस्यता कार्यशाला में शामिल हुए. इस दौरान सीएम ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि आने वाले दो सालों में एक लाख युवाओं की पुलिस में भर्ती की जाएगी. इसके साथ ही सीएम योगी ने भाजपा सरकार की जमकर तारीफ की.

Advertisment

सीएम योगी ने 1 लाख पदों पर नौकरी की घोषणा

इसके साथ ही युवाओं के बारे में बोलते हुए सीएम ने कहा कि आज प्रदेश में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं हो रहा है. सभी को निष्पक्ष रूप से नौकरियां दी जा रही है. सीएम ने पिछले साढ़े सात साल की बात करते हुए कहा कि अब तक हमने 6.5 लाख से ज्यादा युवाओं को नौकरियां दी है. इसके बाद सीएम ने राजनीति को लेकर कहा कि हमें हमेशा एक बात याद रखना चाहिए कि सिद्धांत विहीन राजनीति मौत का फंदा होता है और हमें इसमें नहीं फंसना चाहिए.

यह भी पढ़ें- Giriraj Singh Attacked: हमले के बाद गिरिराज सिंह ने क्यों शेयर की त्रिशूल वाली तस्वीर? समझें मायने

Advertisment

सीएम योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना

हमें कभी भी राजनीति के लिए अपने मूल्यों से समझौता नहीं करना चाहिए. राजनीति कभी भी स्वार्थ सिद्धि के लिए नहीं करना चाहिए बल्कि यह हमेशा राष्ट्र को बढ़ावा देने का माध्यम होना चाहिए. सीएम योगी ने आगे विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि वे लोग कल तक जिन महापुरुषों के मूल्यों का मजाक बना रहे थे, आज वोट के लिए उन्हीं की पूजा कर रहे हैं. 

2027 तक दी जाएगी नौकरी

Advertisment

आपको बता दें कि सीएम योगी ने 1 लाख पदों पर भर्तियों का ऐलान करते हुए कहा कि ये वैकेंसी 2027 से पहले तक भरी जा सकती है. इन भर्तियों में 20 फीसदी वैकेंसी महिलाओं के लिए आरक्षित की गई है. यूपी में 60244 पदों पर लिखित परीक्षा आयोजित की गई. यह परीक्षा 31 अगस्त को संपन्न हुई. परीक्षा खत्म होने पर सीएम ने सभी परीक्षार्थियों को बधाई दी. बता दें कि यह परीक्षा इसी साल फरवरी महीने में आयोजित की गई थी. वहीं, परीक्षा के कुछ समय बाद ही पेपर लीक होने की खबरें सामने आ गई. जिसके बाद सीएम योगी ने परीक्षा रद्द करते हुए रीएग्जाम की घोषणा की थी.

UP News UP Job Vacancy UP Police Jobs today uttar pradesh news
Advertisment
Advertisment