Advertisment

UP: हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंची छात्राएं, प्रिंसिपल ने यूनिफॉर्म का कहा तो लड़कियां बोलीं- हम ऐसे ही आएंगे चाहे नाम काट दो

उत्तर प्रदेश के इंटर कॉलेज में मुस्लिम छात्राएं अचानक हिजाब पहनकर पहुंच गईं. प्रिंसिपल ने उन्हें यूनिफॉर्म में आने के लिए कहा तो छात्राओं ने हंगामा कर दिया.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Hijab Girl Students

Hijab Girl Students

कानपुर के एक इंटर कॉलेज में आज मुस्लिम छात्राएं अचानक हिजाब पहनकर पहुंची. कॉलेज के शिक्षक ने उन्हें बिना यूनिफॉर्म के कॉलेज में आने से रोक दिया. मामला प्रिंसिपल तक पहुंच गया, छात्राओं को प्रिंसिपल ने यूनिफॉर्म पहनकर आने के लिए कहा. इससे छात्राएं भड़क गईं और उन्होंने हंगामा कर दिया. हंगामा करते हुए छात्राओं ने कहा कि हम स्कूल आएंगे तो हिजाब पहनकर ही आएंगे. अगर इससे परेशानी है तो उनका नाम काट दिया जाए. छात्राओं के हंगामे को देख प्रिंसिपल ने उनके परिजनों को बुला लिया.  

Advertisment

यह है पूरा मामला

मामला बिलहरी क्षेत्र के बिल्हौर इंटर कॉलेज का है. यहां 12वीं की पांच छात्राएं अचानक स्कूल पहुंची. टीचर ने उन्हें क्लास में आने से कर दिया क्योंकि उन्होंने यूनिफॉर्म नहीं पहनी थी. इसके बाद यह मामला प्रिंसिपल सुधीर यादव तक पहुंचा. छात्राओं को प्रिंसिपल ने हिजाब में स्कूल आने से मना किया तो उन्होंने कहा कि हम हिजाब में ही स्कूल आएंगे नहीं तो नहीं. इतना कहकर वे स्कूल से चली गईं. इसके बाद प्रिंसिपल यादव ने छात्राओं के अभिभावकों को बुलाया और स्कूल में हिजाब प्रतिबंध के नियम को बताया. प्रिंसिपल ने साफ कर दिया कि सभी लड़कियां सिर्फ एक ही यूनिफॉर्म में कॉलेज आ सकती है. 

एसडीएम को मामले की जानकारी

प्रिंसिपल सुधीर यादव ने बताया कि बच्चों के परिजनों को समझाया है कि हम नया नियम नहीं बना सकते. परिजन समझ गए हैं. अब लड़कियां हिजाब में नहीं आएंगी. हालांकि, मामले में क्षेत्र के एसडीएम का कहना है कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है. अब तक हमारे पास ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है. 

Hijab Ban News Hijab case UP hijab ban case
Advertisment
Advertisment