कांवड़ यात्रा में दिखा इस युवक का अनोखा अंदाज, नजारा देख हर कोई दंग

सावन का सोमवार चल रहा है. इसी दौरान मेरठ के तरुण कुमार पीएम मोदी और सीएम योगी की कांवड़ लेकर आ रहे हैं. एक तरफ पीएम मोदी और दूसरी तरफ सीएम योगी का बड़ा कटआउट लगा है. नजारा देख हर लोग तालियां बजाकर उनका स्वागत कर रहे हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
UP Meerut

Meerut News: कांवड़ यात्रा के दौरान लाखों शिवभक्त भगवान शिव के लिए कांवड़ ला रहे हैं. इन्हीं भक्तों में एक हैं मेरठ के तरुण कुमार, जिनकी कांवड़ इस बार चर्चा का विषय बनी हुई है. तरुण ने इस कांवड़ की तैयारी पहले से ही कर रखी थी और जब वे इस विशेष कांवड़ के साथ यात्रा पर निकले तो हर तरफ इसकी चर्चा होने लगी. लोगों में तरुण की कांवड़ को लेकर खासा उत्साह नजर आ रहा है.

Advertisment

मोदी और योगी की कांवड़

आपको बता दें कि तरुण कुमार इस बार पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की छवियों वाली कांवड़ लेकर आए हैं. कांवड़ के एक तरफ पीएम मोदी का बड़ा कटआउट लगा है और दूसरी तरफ सीएम योगी का. तरुण जब इस कांवड़ के साथ किसी भी रास्ते से गुजरते हैं, तो लोग इसे देखकर चौंक जाते हैं और कांवड़ की चर्चा शुरू कर देते हैं. तरुण जब लोगों को बताते हैं कि मोदी और योगी ने देश और प्रदेश के लिए बहुत अच्छे काम किए हैं और उसी से खुश होकर वे उनकी कांवड़ ला रहे हैं, तो लोग तालियों से उनका स्वागत करते हैं.

यह भी पढ़ें : बिहार में 65% आरक्षण पर रोक रहेगी जारी, HC का फैसला रहेगा बरकरार

सेल्फी और फोटो का क्रेज

वहीं तरुण कुमार की मोदी और योगी वाली कांवड़ को देखने के बाद लोगों में सेल्फी और फोटो खींचने का क्रेज बढ़ गया है. जिस भी रास्ते से तरुण गुजरते हैं, वहां लोग रुककर उनके साथ फोटो खिंचवाते हैं. अब तक हजारों लोग तरुण के साथ फोटो खिंचवा चुके हैं. मोदी और योगी के कटआउट की वजह से कांवड़ लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही है. तरुण का फोन नंबर लेने के साथ ही उनके साथ सेल्फी लेने की भी होड़ मची रहती है.

हरिद्वार से मेरठ की दूरी और कांवड़ का वजन

बता दें कि हरिद्वार से गंगा जल लेकर मेरठ तक की दूरी करीब 140 किलोमीटर है और इस यात्रा में कई दिन लग जाते हैं. कांवड़ का वजन भी बहुत मायने रखता है, क्योंकि अधिक वजन उठाकर चलना मुश्किल होता है. तरुण ने जो कांवड़ बनाई है उसका वजन करीब 20 किलो है. इस कांवड़ को बनाने में तरुण को कई दिन लगे, लेकिन उन्होंने पहले ही ठान लिया था कि वे मोदी और योगी के नाम की कांवड़ लाएंगे.

राम मंदिर और धारा 370 हटाने से प्रेरित

तरुण कुमार मेरठ के माधवपुरम इलाके के निवासी हैं. वे राम मंदिर निर्माण और जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले से बहुत खुश हैं. इसके साथ ही यूपी में कानून व्यवस्था और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी वे संतुष्ट हैं. तरुण का कहना है कि मोदी और योगी ने देश के लिए बड़े काम किए हैं. उन्होंने भगवान भोलेनाथ से प्रार्थना की है कि मोदी और योगी स्वस्थ रहें और दीर्घायु हों, क्योंकि देश को उनकी बहुत जरूरत है. यही कारण है कि तरुण ने इस विशेष कांवड़ को लेकर यात्रा की है.

Sawan Somvar Yogi Adityanath Sawan Somvar 2024 Date sawan somvar vrat 2024 UP News hindi news Kanwar Yatra meerut PM modi sawan somvar vidhi
Advertisment