Advertisment

UP Monsoon Session: CM योगी की विधायक दल के साथ बैठक, डिप्टी सीएम रहे मौजूद

UP Monsoon Session: उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के सभी विधायकों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने सभी विधायकों को सदन में मौजूद रहने को कहा.

author-image
Suhel Khan
New Update
CM Yogi meeting with bjp mlas

UP Monsoon Session: उत्तर प्रदेश विधानमंडल का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. सत्र के शुरू होने से पहले सीएम योगी ने विधायक दल के साथ बैठक की. इस दौरान सीएम योगी ने सभी विधायकों को सत्र में रहने का आदेश दिया. सीएम योगी ने कहा कि मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. सीएम योगी ने कहा कि मैं सभी विधायक और विधानमंडल सदस्यों को सदन की कार्यवाही के लिए हृदय से स्वागत करता हूं.

Advertisment

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने फरवरी में ही अपना बजट पेश कर दिया था. मानसून सत्र में प्रदेश की आवश्यकता को देखते हुए पहला अनुपूरक मान इस सदन में पेश किया जाएगा. सीएम योगी ने कहा कि स्वभाविक रूप से उत्तर प्रदेश आज देश की सबसे बड़ी उभरती हुई अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर हुआ है.

ये भी पढ़ें: कैसे Rau's IAS कोचिंग सेंटर में मचा मौत का कोहराम, देखें Video

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यही कारण है कि उत्तर प्रदेश में पिछले सात वर्ष में प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में जिन ऊंचाईयों को प्राप्त किया है वह अभूतपूर्व हैं. अविस्मर्णीय हैं अनुकरणीय हैं. सीएम योगी ने कहा कि सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चले और उत्तर प्रदेश के विकास में सभी सदस्यों जो सत्ता पक्ष के हों या विपक्ष के हों विकास में सभी का योगदान मिल सके. इसके लिए मैं सभी जनप्रतिनिधियों का आह्वान करूंगा. सरकार विपक्ष के सभी मुद्दों पर जवाब देने को तैयार है.

ये भी पढ़ें: मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू के ढीले पड़े तेवर, अब इस बात को लेकर भारत का जताया आभार

30 जुलाई को पेश होगा यूपी का बजट

बता दें कि यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो गया. इस सत्र के दौरान 30 जुलाई को सरकार सदन में वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिए पहला अनुपूरक बजट पेश करेगी. वहीं दूसरी ओर मानसून सत्र के दौरान विपक्ष ने सरकार को कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी और किसानों के मुद्दे पर घेरने की तैयारी पूरी कर ली है. वहीं सत्ता पक्ष भी विपक्ष के हमले से बचने और उसपर पलटवार के लिए तैयार है. ऐसे में यूपी विधानसमंडल का मानसून सत्र हंगामेदार रह सकता है.

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 Day-3 Live Update: भारत की बैडमिंटन जोड़ी का मैच अचानक हुआ कैंसिल, मेडल पर मंडराया खतरा

Advertisment

सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हुए सीएम योगी

यूपी विधानमंडल के मानसून सत्र से पहले रविवार शाम विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना ने सर्वदलीय बैठक बुलाई. इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल नहीं हो पाए. क्योंकि वह बीजेपी की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे और समय पर लखनऊ नहीं लौट पाए.

ये भी पढ़ें: कैसे Rau's IAS कोचिंग सेंटर में मचा मौत का कोहराम, देखें Video

Yogi Adityanath BJP UP News UP Assembly BJP MLA up vidhan sabha CM Yogi
Advertisment
Advertisment