Advertisment

छुट्टी के बाद बच्चे को क्लास में बंद करके घर चली गई टीचर, रोता रहा मासूम...

यूपी के मुजफ्फरनगर का एक वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक प्राइमरी स्कूल में पहली क्लास में पढ़ने वाला बच्चा क्लास के अंदर बंद नजर आ रहा है, जिसके बाद बच्चे को इस हालत में देखकर काफी हंगामा मच जाता है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Muzaffarnagar Viral news

Muzaffarnagar Viral news

UP Viral News: मुजफ्फरनगर के गांव गुजरहेड़ी के मजरा तालड़ा स्थित प्राथमिक विद्यालय में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां छुट्टी होने के बाद शिक्षक और शिक्षिका एक बच्चे को कमरे में बंद कर घर चले गए. बच्चे की तलाश में परेशान अभिभावक जब स्कूल पहुंचे, तो उन्हें बच्चा कमरे में बंद मिला, जिससे हंगामा खड़ा हो गया.

Advertisment

बच्चे की खोजबीन

वहीं गुजरहेड़ी के मजरा तालड़ा गांव के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाला छह वर्षीय बच्चा मंगलवार सुबह आठ बजे स्कूल गया था, लेकिन जब दोपहर एक बजे तक वह घर नहीं लौटा, तो परिवार वाले चिंतित हो गए और उसकी तलाश में जुट गए. आधा घंटे तक गांव में खोजबीन के बाद जब वे स्कूल पहुंचे, तो बच्चे की आवाज सुनकर चौंक गए.

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने की भविष्यवाणी, सियासी गलियारों में हलचल

चाइल्ड हेल्प लाइन को दी गई सूचना

आपको बता दें कि परिवार ने तुरंत प्रधानाध्यापिका सपना जैन और चाइल्ड हेल्प लाइन 1076 को सूचित किया. प्रधानाध्यापिका ने शिक्षिका रविता रानी को फोन किया, क्योंकि कक्षा की चाबी उन्हीं के पास थी. इस बीच, बच्चे के कमरे में बंद होने की खबर सुनकर गांववाले भी स्कूल में इकट्ठा हो गए. लगभग आधे घंटे बाद रविता रानी के पति चाबी लेकर पहुंचे और बच्चे को कमरे से बाहर निकाला.

पुलिस में शिकायत

इसके साथ ही आपको बता दें कि बच्चे के परिजनों ने इस घटना के विरोध में जानसठ थाने में शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि स्कूल में अनुसूचित वर्ग के बच्चों से सफाई कराई जाती है. प्रधानाध्यापिका सपना जैन का कहना है कि बच्चे के कक्षा में बंद होने का कारण स्पष्ट नहीं है और संभावना जताई कि किसी ने साजिश के तहत बच्चे को पीछे की खिड़की से कमरे में बंद किया होगा.

पुलिस की जांच

वहीं इस मामले को लेकर जानसठ थाना प्रभारी लक्ष्मण वर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है. इसके अलावा, अनुसूचित वर्ग के बच्चों से स्कूल की सफाई कराने के आरोप की भी जांच की जाएगी. एसडीएम सुबोध कुमार ने बताया कि घटना की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. एबीएसए राकेश गौड़ ने कहा कि वे स्वयं भी मामले की जांच कर रहे हैं और उचित कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल, इस घटना ने शिक्षा विभाग की लापरवाही को उजागर कर दिया है और ग्रामीणों में आक्रोश पैदा कर दिया है. जांच पूरी होने के बाद ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Viral Viral News Breaking news trending news Latest Muzaffarnagar News in Hindi UP News Treanding News Muzaffarnagar News hindi news Up government up government schools Muzaffarnagar
Advertisment
Advertisment