Advertisment

UP News: त्योहारों पर न हों दूसरे धर्म के लोगों की भावनाएं आहत करने वाली घटनाएं- सीएम योगी

CM Yogi Meeting: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ त्योहारों के मौके पर होने वाली घटनाओं को लेकर सख्य हैं. इसी के चलते सीएम योगी ने सोमवार शाम अधिकारियों संग बैठक की और उन्हें कड़े दिशा निर्देश दिए कि त्योहारों पर ऐसी किसी परंपरा को शुरू न करने के निर्देश दिए.

author-image
Suhel Khan
New Update
CM Yogi

CM Yogi( Photo Credit : Social Media)

CM Yogi Meeting: त्योहारों पर सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं. सीएम योगी का कहना है कि राज्य में ऐसी कोई घटना न हो जिससे दूसरे धर्म के लोगों को भावनाएं आहत हों. दरअसल, सीएम योगी ने सोमवार शाम अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की. जिसमें त्योहारी सीजन में सुरक्षा को लेकर निर्देश दिए गए. सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि, त्योहारों में ऐसी कोई नई परंपरा शुरू नहीं होनी चाहिए, जिससे दूसरे धर्म के लोगों की भावनाएं आहत हों.

Advertisment

ये भी पढ़ें: ताजिया के नाम पर 'तनातनी'.. माफियाओं का खात्मा, BJP कार्यसमिति बैठक में जानें क्या बोले CM योगी

अराजकता बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जा सकती- सीएम

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, 'त्योहारों के दौरान आम जनता को जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं. उनकी धार्मिक आस्था का सम्मान किया जाए, लेकिन इससे परंपरा का उल्लंघन नहीं होना चाहिए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, ऐसी कोई घटना नहीं होनी चाहिए, जिससे दूसरे धर्म के लोगों की भावनाएं आहत हों. उन्होंने कहा कि धार्मिक आयोजनों के नाम पर अराजकता बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जा सकती. इसके साथ ही सीएम ने अधिकारियों से कहा कि, अराजक तत्वों से सख्ती से निपटें. स्थानीय जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सभी जरूरी प्रयास किए जाएं, जिससे हर त्योहार शांति और सौहार्द के साथ मनाया जा सके.

ये भी पढ़ें: यूपी आने वाली इन ट्रेनें में बढ़ाई जाएगी जनरल कोच की संख्या, यहां देखें पूरी लिस्ट

सीएम ने की बाढ़ की समीक्षा

इसके साथ ही सीएम योगी ने बैठक के दौरान बाढ़ से आम जनता की सुरक्षा और सुविधा के साथ कृषि, फसलों और पशुधन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए की जा रही कोशिशों की भी समीक्षा की. सीएम ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में बाढ़, बिजली गिरने या डूबने से कई इलाकों में जान-माल के नुकसान की दुखद खबरें सामने आई हैं, यह सहायता और करुणा का समय है. उन्होंने कहा कि ऐसे में प्रभावित परिवारों को तत्काल मदद पहुंचनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: Kashi Vishwnath: क्यूआर कोड से होगी काशी विश्वनाथ में एंट्री, दर्शन करना हुआ और भी आसान

'पीड़ितों से दया और सम्मान से पेश आए अधिकारी'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी कर्मचारियों को बाढ़ पीड़ितों के साथ दया और सम्मान से पेश आने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि जिन मामलों में बाढ़ से फसलें नष्ट हुए हैं, नदियों से जमीन कट गई है या घरेलू सामान बह गया है, उन्हें 24 घंटे के भीतर मदद मिल जानी चाहिए.  इसके साथ ही सीएम ने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में सभी अस्पतालों में 'एंटी-स्नेक वेनम ' और 'एंटी-रेबीज इंजेक्शन' की उपलब्धता सुनिश्चित की जानी चाहिए.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

मुख्यमंत्री ने कहा, 'हमें बाढ़ और जलभराव दोनों मुद्दों को हल करने के लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत है. उन्होंने शहरी बाढ़ की संभावना को देखते हुए इन क्षेत्रों में नालों की सफाई करना सुनिश्चित करने और निचले इलाकों से पानी की निकासी के लिए पंपिंग स्टेशन चालू करने के भी निर्देश दिए.

Source : News Nation Bureau

Yogi Adityanath UP News Latest UP News in Hindi CM Yogi Adityanath Lucknow News CM Yogi Festival Season
Advertisment
Advertisment