Advertisment

UP News: प्रदेश के कृषि मंत्री को नहीं पता दाल के भाव, 100 रुपये कहकर लगे हंसने

यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का एक वीडियो चर्चा में आ गया है, जिसमें वे दाल की कीमत बताते हुए हंस रहे हैं. इतना ही नहीं कृषि मंत्री को तो दाल के भाव तक नहीं पता. जिस पर यूपी में उपचुनाव से पहले राजनीति शुरू हो चुकी है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
surya pratap shahi

कृषि मंत्री का वीडियो हुआ वायरल( Photo Credit : Social Media)

यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें शाही दाल के भाव बताते हुए ठहाके लगाते नजर आ रहे हैं. दरअसल, केंद्र सरकार की पहल पर 19 जुलाई को यूपी में प्राकृतिक खेती और कृषि विज्ञान पर क्षेत्रीय परामर्श कार्यकम का आयोजन किया जा रहा है. जिसकी जानकारी देने के लिए प्रदेश के कृषि मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान जब कृषि मंत्री से वहां मौजूद मीडिया कर्मियों ने अरहर की दाल का भाव पूछा तो उन्होंने उसकी कीमत 100 रुपये किलो बताया. जिस पर पत्रकारों ने सवाल किया कि यूपी में कहां 100 रुपये किलो दाल मिल रही है. यह सवाल सुनते ही मंत्री जी जोर से हंस पड़े. उन्हें हंसता देख वहां मौजूद जूनियर मंत्री की भी हंसी छूट गई. 

Advertisment

यूपी के कृषि मंत्री का वीडियो हुआ वायरल

यूपी के कृषि मंत्री के यह वीडियो चर्चा का विषय बन गया है. दरअसल, पूरे प्रदेश में दाल 200-250 रुपये किलो बिक रही है, लेकिन कृषि मंत्री जी को दाल का भाव ही नहीं पता है. लोग इस वीडियो पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. योगी सरकार में कृषि मंत्री का इस तरह से दाल के दाम का पता ना होना और दाम पूछे जाने पर गलत जवाब देकर हंसना लोगों को पसंद नहीं आ रहा है. वहीं, अब सूर्य प्रताप शाही के इस बयान पर विपक्षी नेता तंज कसते हुए नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- विपक्ष के नेता बनने के बाद रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, हनुमान मंदिर में किए दर्शन

Advertisment

दाल के दाम पर यूपी में राजनीति शुरू

कांग्रेस नेता ने कृषि मंत्री के इस बयान पर तंज कसते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के परिणाम ने बीजेपी को आंटे-तेल का तो भाव बता दिया, लेकिन अब विधानसभा चुनाव के परिणाम इनको दाल का भाव बताएगी. सूर्य प्रताप शाही के दाल के दाम पर हंसने को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता फखरुल हसन चंद ने भी जुबानी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि यह महंगाई की हंसी थी. इस तरह से हंसना गरीबी और गरीबों का मजाक उड़ाना था. यूपी में उपचुनाव होने वाले हैं और इन 10 विधानसभा सीटों पर जनता फिर से भाजपा को जवाब जरूर देगी.  

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • यूपी के कृषि मंत्री का वीडियो हुआ वायरल
  • कृषि मंत्री को नहीं पता दाल की कीमत
  • दाल पर यूपी में राजनीति शुरू

Source : News Nation Bureau

Surya Pratap Shahi answer on dal rate Surya Pratap Shahi viral video UP News up agriculture minister Surya Pratap Shahi arhar dal rate viral video uttar-pradesh-news Surya Pratap Shahi Surya Pratap Shahi pulse price video
Advertisment
Advertisment