Advertisment

UP Police Answer Key 2024: खत्म होने वाला है अभ्यार्थियों का इंतजार, यहां मिलेगी यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की 'आंसर की'

UP Police Answer Key 2024: यूूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की 'आंसर की' को लेकर अभ्यार्थियों का इंतजार खत्म होने वाला है. बहुत जल्द कैंडिडेट्स इस वेबसाइड पर जाकर अपने नतीजे देख सकते हैं.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
UP Police constable answer key

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की 'आंसर की' को लेकर अभ्यार्थियों का इंतजार खत्म होने वाला है. यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड अब जल्द ही परीक्षा की 'आंसर की' यानी उत्तर कुंजी जारी करने वाला है.  इसके लिए कैंडिडेट्स अभ्यार्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर अपनी आंसर की आसानी से देख सकते हैं. 

Advertisment

बता दें कि पुलिस भर्ती परीक्षी की प्रोविजनल आंसर की जारी होने के बाद अभ्यार्थी अपने प्रश्नपत्र में दिए गए उत्तरों का मिलान कर सकेंगे. इसके साथ ही अगर उन्हें किसी प्रश्न अथवा उत्तर में कोई आपत्ति होती है तो अभ्यार्थी बोर्ड की वेबसाइट पर ही अपनी आपत्तियां भी दर्ज करा सकते हैं. 

जल्द सामने आएंगे नतीजे

गौरतलब है कि अगस्त महीने के आखिर में ही 23,24,25, 30 और 31 तारीख को 60 हज़ार रिक्त पदों पर कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा संपन्न हुई थी. इस परीक्षा में 48 लाख से ज्यादा अभ्यार्थियों ने आवेदन दिया था, जिनमें से 16 लाख अभ्यार्थी इस परीक्षा में किसी भी कारणवश पहुंच नहीं सके थे.  

रिजल्ट को लेकर अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई लेकिन नतीजे इस साल के आखिर में दिसंबर महीने में रिजल्ट घोषित किए जा सकते हैं. अभ्यार्थियों का इंतजार खत्म हो सके इसको लेकर बोर्ड ने आगे की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. पिछले दिनों पुलिस भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया जल्द से जल्द संपन्न कराने के लिए भर्ती बोर्ड की बैठक भी हुई थी, जिसमें आगे की रणनीति तैयार की गई है. 

कितना होगा कट ऑफ

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में पास होने के लिए कितना कट ऑफ जाएगा, इसको लेकर भी रिजल्ट के साथ जानकारी उपलब्ध करवा दी जाएगी. रिजल्ट के साथ बोर्ड पुलिस भर्ती परीक्षा का कट ऑफ नंबर भी घोषित कर देगा. हालांकि, ये नंबर कितने होंगे इसे लेकर पहले से कुछ भी तय नहीं है. वहीं फिजिकल टेस्ट की बात की जाए तो जनवरी महीने में अभ्यार्थियों को बुलाने की संभावना जताई जा रही है. 

up police constable exam 2024 UP up-police
Advertisment