UP पुलिस भर्ती परीक्षा में पकड़े गए 17 नकलची, 133 संदिग्ध, एक्शन में प्रशासन

UP Police Constable Exam 2024: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में पहले दिन 61 संदिग्ध परीक्षार्थी पकड़े गए थे, दूसरे दिन 72 संदिग्ध परीक्षार्थी भी भर्ती बोर्ड की पकड़ में आए हैं. 23 और 24 अगस्त को आयोजित हुई परीक्षा के दौरान 17 नकलची भी हिरासत में लिए गए हैं.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
UP Police

उत्तर प्रदेश में पुलिस सिपाही भरती परीक्षा का आज तीसरा दिन है. दुबारा संचालित हो रही इस परीक्षा को लेकर जहां एक तरफ सरकार काफी गंभीर है, वहीं शासन एवं प्रशासन भी निष्पक्ष एवं पारदर्शी परीक्षा कराने के लिए कटिबद्ध दिखाई दे रहा है. इसी क्रम में लगातार परीक्षा केंद्रों पर उच्चाधिकारियों का दौरा चल रहा है. ऐसे में पहले दिन 61 संदिग्ध परीक्षार्थी पकड़े थे, दूसरे दिन 72 संदिग्ध परीक्षार्थी भी भर्ती बोर्ड की पकड़ में आए हैं. इसके अलावा 23 और 24 अगस्त को आयोजित हुई परीक्षा के दौरान 17 नकलची भी पकड़े गए हैं और विभिन्न जिलों में 15 के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है.

Advertisment

साढ़ें चार लाख से अधिक उम्मीदवारों ने छोड़ी परीक्षा

इसके अलावा इन बीते दो दिनों के अंदर करीब साढ़े चार लाख से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग नहीं लिया. पहले ही दिन तीन लाख उम्मीदवार एग्जाम में शामिल नहीं हुए. वहीं दूसरे दिन 1.67 लाख उम्मीदवार परीक्षा के दिन अनुपस्थित रहे. 

बता दें कि यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का आज तीसरा दिन है. आज भी यहां रेलवे स्टेशनों सहित बस स्टैंड्स पर परीक्षार्थियों की भारी भीड़ देखने को मिली. इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों पर लंबी कतारें लगी दिखीं. कड़ी सुरक्षा के बाद सुबह 10 बजे से पहली शिफ्ट का पेपर शुरू हुआ. 

9 लाख से अधिक अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा आयोजित

आज भी करीब 9 लाख से अधिक अभ्यर्थियों के लिए विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर सिपाही भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. पहली शिफ्ट दोपहर 12:05 बजे तक है. शनिवार को परीक्षार्थियों ने बताया था कि इस बार का पेपर पिछली बार के मुकाबले ज्यादा अच्छा था. हालांकि, कुछ परीक्षार्थियों को जनरल स्टडीज का पेपर थोड़ा सा कठिन लगा था.

गौरतलब है कि इस समय उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा का संचालन हो रहा है. ज्ञात हो कि इस पहले भी यह परीक्षा संचलित हुए थी, लेकिन पेपर लीक होने के कारण पुलिस भर्ती परीक्षा को उत्तर प्रदेश सरकार ने निरस्त कर दिया था.

up police constable exam 2024
Advertisment
Advertisment