Advertisment

'बांग्लादेश में क्यों हो रहा हिंदू बेटियों के साथ अत्याचार...', भड़के BJP के ये सांसद

बांग्लादेश में हिंदी बेटियों पर हो रहे अत्याचार को लेकर पूरे देश में तनाव का माहौल है. इस बीच बीजेपी सांसद ने कहा कि हमारी सरकार, पीएम मोदी, गृह मंत्री ने काफी चिंता जताई.

author-image
Ritu Sharma
New Update
BJP MP ON Bangladesh VOILENCE

BJP MP ON Bangladesh VOILENCE

UP News: उत्तर प्रदेश के उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने बांग्लादेश में हो रही हिंदू विरोधी हिंसा पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. दिल्ली से उन्नाव लौटने के बाद उन्होंने पीडी नगर कार्यालय में पत्रकारों से बात की और इस मुद्दे पर अपनी चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों को निशाना बनाना और हिंदू लड़कियों के साथ हो रहे अत्याचार, अत्यधिक चिंताजनक है. साक्षी महाराज ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने इस मुद्दे पर गहरी चिंता व्यक्त की है, जबकि विपक्षी दलों के नेता, विशेषकर कांग्रेस के राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, इस मामले पर मौन हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें : हिमाचल में अगले दो दिन तक मौसम बरपाएगा कहर, IMD ने जारी किया अलर्ट

विपक्ष पर निशाना

आपको बता दें कि साक्षी महाराज ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष बांग्लादेश में हिंदुओं, सिखों, ईसाइयों और बौद्धों के खिलाफ हो रही हिंसा पर चुप्पी साधे हुए है. उन्होंने कहा कि विपक्षी दल हिंदुस्तान में अल्पसंख्यकों के लिए आवाज उठाते हैं, लेकिन बांग्लादेश में हो रही हिंसा पर उनका कोई बयान नहीं आया है. उन्होंने विपक्ष पर तुष्टिकरण की राजनीति करने और देश को भ्रमित करने का आरोप लगाया. साक्षी महाराज ने कहा कि जैसे ही बांग्लादेश में अंतरिम सरकार बनी, प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे तुरंत बात की और आग्रह किया कि वहां हिंदुओं के मठ-मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थलों की रक्षा की जानी चाहिए. उनका मानना है कि प्रधानमंत्री मोदी की अपील का असर हुआ है और भारत की सरकार इस मुद्दे पर कड़ी नजर रख रही है.

वक्फ बोर्ड एक्ट में बदलाव पर टिप्पणी

वहीं साक्षी महाराज ने वक्फ बोर्ड एक्ट में बदलाव को लेकर विपक्ष और असदुद्दीन ओवैसी पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि विपक्ष समाज को भ्रमित करने की कोशिश कर रहा है, जैसे चुनाव के दौरान यह कहा गया था कि बीजेपी सरकार संविधान बदल देगी. साक्षी महाराज ने जोर देकर कहा कि बीजेपी बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के संविधान का पूरा सम्मान करती है और इसी संविधान के तहत देश चलता है. उन्होंने वक्फ बोर्ड पर मुट्ठी भर लोगों के कब्जे का आरोप लगाते हुए कहा कि गरीब मुसलमानों के हक को नजरअंदाज किया जा रहा है.

गरीब मुसलमानों के उत्थान का एजेंडा

इसके अलावा आपको बता दें कि आगे उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य गरीब मुसलमानों का उत्थान करना है और इसके लिए अच्छे संस्थानों की स्थापना करना है. उन्होंने बताया कि बीजेपी सरकार ने वक्फ बोर्ड एक्ट में बदलाव के लिए 31 सदस्यों की जॉइंट कमेटी बनाई है, जिसमें ओवैसी और कांग्रेस, सपा के मुस्लिम नेता शामिल हैं. साक्षी महाराज ने स्पष्ट किया कि जॉइंट कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर ही सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा और बीजेपी की सरकार संवैधानिक तरीके से ही सब कुछ करेगी.

BJP MP Bangladesh violence Breaking news BJP hindi news Uttar Pradesh Bangladesh Crisis News up politics News UP Politics Big Update Bangladesh Crisis up politics
Advertisment
Advertisment