Advertisment

विपक्ष के नेता बनने के बाद रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, हनुमान मंदिर में किए दर्शन

रायबरेली राहुल गांधी की प्राथमिकता सूची में सबसे ऊपर है. लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भी उन्होंने इसका जिक्र किया था. उम्मीद है कि भुएमऊ गेस्ट हाउस में होने वाली बैठक में वह संगठन को मजबूत बनाने पर चर्चा करेंगे.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
Rahul Gandhi Visit Raebareli

राहुल गांधी रायबरेली दौरा( Photo Credit : News Nation )

Rahul Gandhi Visit Raebareli: कांग्रेस नेता व लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी मंगलवार को एकदिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुंच रहे हैं. यहां पहुंचते ही उन्होंने सबसे पहले चुरुवा हनुमान मंदिर में दर्शन-पूजन किया और आशीर्वाद लिया. मंगलवार सुबह वह दिल्ली से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे और यहां से अपने संसदीय क्षेत्र के लिए रवाना हो गए. लोकसभा चुनाव जीतने के बाद राहुल का अपने संसदीय क्षेत्र का दूसरा दौरा होगा. राहुल के आगमन को लेकर पार्टी कार्यकताओं के साथ जिले के लोगों में उत्साह है.

Advertisment

कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी मंगलवार को एकदिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुंचे. दौरे की शुरुआत में उन्होंने चुरुवा हनुमान मंदिर में दर्शन-पूजन किया और आशीर्वाद लिया. मंगलवार सुबह वह दिल्ली से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से सीधे अपने संसदीय क्षेत्र के लिए रवाना हो गए. यह राहुल गांधी का लोकसभा चुनाव जीतने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र का दूसरा दौरा है, जिसे लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं और जिले के लोगों में काफी उत्साह है.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद हालात खराब, CM धामी ने दिए ये जरूरी निर्देश

Advertisment

कार्यकर्ताओं से मुलाकात और विकास कार्यों पर चर्चा

राहुल गांधी रायबरेली पहुंचने के बाद भुएमऊ गेस्ट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वह कार्यकर्ताओं की बातों को सुनेंगे और जिले के विकास कार्यों पर चर्चा करेंगे. उनका मुख्य उद्देश्य सांसद चुनने के बाद जिले के विकास कार्यों को प्राथमिकता देना है. गेस्ट हाउस में आम जनता से भी मुलाकात करेंगे और किसी भी क्षेत्र का भ्रमण करने की संभावना है.

संगठन को मजबूत बनाने की योजना

Advertisment

राहुल गांधी का रायबरेली दौरा संगठन को और ताकतवर बनाने पर केंद्रित रहेगा. भुएमऊ गेस्ट हाउस में बैठक के दौरान संगठन की मजबूती और विस्तार पर चर्चा की जाएगी. राहुल गांधी अपनी मां, सांसद सोनिया गांधी की निधि से हुए कार्यों की जानकारी भी लेंगे. इस दौरे को देखते हुए गेस्ट हाउस पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है.

सुरक्षा के इंतजाम

राहुल गांधी के दौरे को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए हैं. अपर पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार सिंह के अनुसार, सांसद राहुल गांधी मंगलवार की सुबह 9.30 बजे फुरसतगंज एयरपोर्ट पहुंचे और 10 बजे भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंचे. गेस्ट हाउस में राहुल गांधी पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क है.

Advertisment

शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी से संभावित मुलाकात

आपको बता दें कि 19 जुलाई 2023 को सियाचिन ग्लेशियर में शहीद हुए कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति के भी मंगलवार को भुएमऊ गेस्ट हाउस में राहुल गांधी से मिलने की संभावना है. शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह को कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से शहीद की पत्नी स्मृति ने सम्मान लिया था. कांग्रेस जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया कि शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात कर सकती हैं.

राहुल गांधी की प्राथमिकता: रायबरेली

Advertisment

रायबरेली हमेशा से राहुल गांधी की प्राथमिकता सूची में पहले स्थान पर रहा है. इसका जिक्र उन्होंने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भी किया था. उनके आगमन को लेकर जिले में विशेष तैयारियां की गई हैं और कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह का माहौल है. राहुल गांधी का यह दौरा जिले के विकास और संगठन को मजबूत बनाने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

HIGHLIGHTS

  • विपक्ष का नेता बनने के बाद रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी
  • हनुमान मंदिर में किए दर्शन-पूजन
  • कार्यकर्ताओं से मुलाकात और विकास कार्यों पर चर्चा

Source : News Nation Bureau

rahul gandhi news in hindi Raebareli Lok Sabha Seat up politics News rahul gandhi Breaking news Rahul Gandhi raebareli Rahul Gandhi news hindi news Rahul Gandhi Visit Raebareli Raebareli News up politics
Advertisment
Advertisment