Advertisment

राहुल गांधी पर आचार्य प्रमोद कृष्णम का तंज, मचा सियासी बवाल

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम राहुल गांधी पर निशाना साधा है. आचार्य प्रमोद ने तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी को पूरे विपक्ष को निपटाने में 15 महीनों से ज्यादा समय नहीं लगेगा.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Acharya Pramod Krishnam on Rahul Gandhi

आचार्य प्रमोद कृष्णम( Photo Credit : News Nation )

Acharya Pramod Krishnam on Rahul Gandhi: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. एक बार फिर उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी को लोकसभा में नेता विपक्ष बनाए जाने पर आचार्य प्रमोद ने तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी को पूरे विपक्ष को निपटाने में 15 महीनों से ज्यादा समय नहीं लगेगा. उन्होंने कहा, ''कांग्रेस को बर्बाद करने में राहुल जी को 15 साल लग गए. मुझे लगता है कि विपक्ष को निपटाने में 15 महीने नहीं लगेंगे. मुबारक हो पूरे विपक्ष को राहुल गांधी जी का नेतृत्व. राहुल जी का नेतृत्व सबको मुबारक और बधाई.''

Advertisment

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र: मानसून सत्र से पहले MVA की बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

राहुल गांधी की संस्कृति और सभ्यता पर टिप्पणी

वहीं आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी के भारत की संस्कृति और सभ्यता के ज्ञान पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा, ''राहुल गांधी के पास भारत की संस्कृति और सभ्यता का ज्ञान नहीं है. ऐसे व्यक्ति को विपक्ष ने अपना नेता चुना है. मुझे लगता है कि जो हालत कांग्रेस की हुई है, वही दुर्दशा विपक्ष की भी निश्चित है. भारत की संसद कबड्डी का मैदान नहीं है. भारत की संसद विचार-विमर्श की जगह है, भारत के भविष्य की चिंता-चिंतन की जगह है.''

राहुल गांधी बने नेता प्रतिपक्ष

मंगलवार की शाम को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर इंडिया गठबंधन की बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष चुना गया. इसके बाद इसकी जानकारी प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब को भी दे दी गई. गांधी परिवार में यह तीसरी बार है जब किसी सदस्य को नेता विपक्ष का पद मिला है. इससे पहले उनकी मां सोनिया गांधी और पिता राजीव गांधी भी नेता प्रतिपक्ष रह चुके हैं.

नेता प्रतिपक्ष की भूमिका और शक्तियां

आपको बता दें कि नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी के पास एक कैबिनेट मंत्री जितनी शक्तियां होंगी. इसके अलावा वे सरकार की कई अहम कमेटियों के सदस्य होंगे, जिनमें सीबीआई के डायरेक्टर, सेंट्रल विजिलेंस कमिश्नर, मुख्य सूचना आयुक्त समेत कई महत्वपूर्ण कमेटियां शामिल हैं. नेता प्रतिपक्ष के तौर पर वे कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक टेबल पर दिखाई देंगे. पीएम को कई अहम फैसलों के लिए नेता प्रतिपक्ष की सहमति लेनी होगी.

आचार्य प्रमोद कृष्णम का भविष्यवाणी

इसके अलावा आपको बता दें कि आचार्य प्रमोद कृष्णम का मानना है कि राहुल गांधी का नेतृत्व कांग्रेस को और विपक्ष को कमजोर कर सकता है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के पास आवश्यक ज्ञान और दृष्टि की कमी है जो उन्हें एक प्रभावी नेता बनने से रोकती है. प्रमोद कृष्णम के इस बयान ने राजनीतिक हलकों में हलचल मचा दी है और कई लोग इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त कर रहे हैं.

Advertisment

बहरहाल, राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर आचार्य प्रमोद कृष्णम की टिप्पणी ने राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना दिया है, जहां एक ओर कुछ लोग राहुल गांधी के नेतृत्व को सकारात्मक दृष्टिकोण से देख रहे हैं. वहीं दूसरी ओर आचार्य प्रमोद कृष्णम जैसे आलोचक इसे विपक्ष के लिए एक चुनौती मानते हैं. समय ही बताएगा कि राहुल गांधी का नेतृत्व विपक्ष को किस दिशा में ले जाएगाल.

HIGHLIGHTS

  • राहुल गांधी पर आचार्य प्रमोद कृष्णम का तंज
  • राहुल गांधी की संस्कृति और सभ्यता पर टिप्पणी
  • उत्तर प्रदेश में मचा सियासी बवाल

Source : News Nation Bureau

up politics News rahul gandhi Acharya Pramod Krishnam reaction rahul gandhi become leader of opposition in lok sabha Acharya Pramod Krishnam on rahul gandhi Big Breaking News UP News hindi news Acharya Pramod Krishnam
Advertisment
Advertisment