Advertisment

संसद में चंद्रशेखर ने दिखाए कड़े तेवर, सबसे पहले उठाया ये मुद्दा

मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं ने देश में एक गंभीर समस्या खड़ी कर दी है. चंद्रशेखर आजाद का मानना है कि सख्त कानून के बिना इन घटनाओं पर काबू पाना मुश्किल है. उन्होंने संसद में इस मुद्दे को उठाने और सख्त कानून बनाने की मांग की है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
up politics

चंद्रशेखर आज़ाद संसद में उठाएंगे मॉब लिंचिंग ( Photo Credit : News Nation )

Chandra Shekhar News: देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं ने चिंता की लहर दौड़ा दी है. इस मुद्दे को संसद में उठाने का संकल्प आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नगीना लोकसभा सीट से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने किया है. चंद्रशेखर आजाद ने एक मीडिया से बातचीत के दौरान मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर गंभीर चिंता व्यक्त की और इसके खिलाफ सख्त कानून बनाने की आवश्यकता पर जोर दिया. सांसद चंद्रशेखर आजाद का मानना है कि देश में सख्त कानून नहीं होने के कारण ही मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ रही हैं. उन्होंने कहा, ''यदि सख्त कानून होता तो इस तरह की घटनाएं नहीं होतीं. कौन है जिसने भीड़ को यह अधिकार दे दिया है कि किसी को पकड़कर पीट-पीटकर मार डाले?'' चंद्रशेखर ने जोर देकर कहा कि मॉब लिंचिंग करने वालों में कानून का कोई खौफ नजर नहीं आता. उनका मानना है कि भीड़ का समूह बनाकर घेरना और लोगों को बेरहमी से मार डालना किसी भी समाज के लिए अस्वीकार्य है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र: मानसून सत्र से पहले MVA की बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

अलीगढ़ और छत्तीसगढ़ की घटनाओं का जिक्र

वहीं चंद्रशेखर आजाद ने मॉब लिंचिंग की दो हालिया घटनाओं का जिक्र किया जो उन्हें विशेष रूप से आहत कर गई हैं. उन्होंने कहा, ''अलीगढ़ की घटना को देखिए. मोहम्मद फरीद उर्फ औरंगजेब को भीड़ ने कैसे घेरकर पीटा और मार डाला. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है. औरंगजेब को जानवरों की तरह पीट-पीटकर मार डाला गया. यूपी में कानून का कोई खौफ नहीं दिखता.'' इसके अलावा, उन्होंने छत्तीसगढ़ के रायपुर की घटना का भी जिक्र किया जहां सहारनपुर के तीन लोगों को 7 जून को पशु ले जाते समय भीड़ ने घेर लिया. तीनों को बेरहमी से पीटा गया, जिससे दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तीसरे व्यक्ति ने 18 जून को दम तोड़ दिया.

Advertisment

भीड़ राज और गुंडाराज के खिलाफ सख्त कदम

आपको बता दें कि चंद्रशेखर आजाद मॉब लिंचिंग की घटनाओं से बेहद नाराज हैं. उनका कहना है, ''देश में भीड़ राज और गुंडाराज नहीं चलेगा. बाबा साहब का संविधान यहां चलता है, सड़कों पर लोगों को खुलेआम मारा जा रहा है और हुक्मरान देखकर भी आंखें बंद किए बैठे हैं. अब ऐसा नहीं चलेगा, सिस्टम बदलना पड़ेगा.''

इसके अलावा आपको बता दें कि चंद्रशेखर आजाद का दृढ़ संकल्प है कि वे संसद में मॉब लिंचिंग का मामला उठाएंगे और सख्त कानून बनाने की मांग करेंगे. उनका मानना है कि अब समय आ गया है कि देश में मॉब लिंचिंग पर सख्त कानून बने ताकि इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • संसद में चंद्रशेखर ने दिखाए कड़े तेवर
  • सबसे पहले उठाया मॉब लिंचिंग का मुद्दा
  • कहा- टमॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाएं पर सख्त कानून की आवश्यकता

Source : News Nation Bureau

Chandrashekhar Azad Parliament mob lynching raise issue News up politics News up politics congress meerut news in hindi meerut news Chandrashekhar Azad Big Breaking News BJP UP News hindi news up latest news Nagina Lok Sabha Seat
Advertisment
Advertisment