Advertisment

योगी सरकार का VIP कल्चर पर प्रहार, नाखुश हुए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का वीआईपी कल्चर को खत्म करने का फैसला एक महत्वपूर्ण कदम है, जो लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत करता है. हालांकि, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की नाराजगी और असहमति ने इस कदम को विवादित बना दिया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
cm yogi decision

सीएम योगी का वीआईपी कल्चर पर एक्शन( Photo Credit : News Nation )

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने वीआईपी कल्चर को खत्म करने के उद्देश्य से एक बड़ा कदम उठाया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर परिवहन विभाग ने ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है, जो लाल, नीली बत्ती और हूटर का उपयोग करते हैं. इस फैसले पर सरकार में ही मतभेद उभर आए हैं, जिसमें डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने असहमति जताई है. डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने सीएम योगी के फैसले पर नाराजगी जताते हुए इस अभियान को रोकने की मांग की है. कानपुर दौरे के दौरान, जब बीजेपी की गाड़ी चेकिंग और पुलिस की भिड़ंत पर उनसे सवाल किया गया, तो उन्होंने साफ कहा कि वे इस अभियान से पूरी तरह असहमत हैं. उन्होंने जोर देकर कहा कि कार्यकर्ताओं के मान-सम्मान से कोई समझौता नहीं किया जाएगा और इस तरह के अभियान को रोका जाना चाहिए.

Advertisment

यह भी पढ़ें: CM के दिल्ली रवाना होते ही इन नेताओं की बढ़ी जिम्मेदारी, सियासत में कुछ बड़ा होने का संकेत

सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म

ब्रजेश पाठक के बयान ने सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गरम कर दिया है. उनके बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं. कुछ लोग इसे पार्टी के अंदरूनी मतभेद के रूप में देख रहे हैं, जबकि कुछ इसे एक साहसिक कदम के रूप में. पाठक के बयान ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वीआईपी कल्चर को खत्म करने का फैसला सबके लिए स्वीकार्य नहीं है.

पुलिस की कार्रवाई और बीजेपी नेताओं की नाराजगी

सीएम योगी के निर्देश पर लाल, नीली बत्ती और हूटर लगी गाड़ियों पर कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में कानपुर में पुलिस ने एक बीजेपी नेता की गाड़ी को रोक दिया, जिससे बवाल मच गया. बीजेपी कार्यकर्ता अभद्रता का आरोप लगाते हुए पुलिस से भिड़ गए. इस घटना ने बीजेपी नेताओं में नाराजगी पैदा कर दी है.

वीआईपी कल्चर के खिलाफ अभियान की जरूरत

योगी आदित्यनाथ सरकार का यह कदम वीआईपी कल्चर को खत्म करने के उद्देश्य से उठाया गया है. लाल, नीली बत्ती और हूटर का उपयोग आम जनता में एक विशेषाधिकार की भावना को जन्म देता है, जो लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ है. इस अभियान का मुख्य उद्देश्य सभी नागरिकों को समानता का अहसास दिलाना है.

ब्रजेश पाठक के बयान के संभावित प्रभाव

ब्रजेश पाठक के बयान के बाद सरकार और पार्टी में कई सवाल उठ खड़े हुए हैं. यह स्पष्ट नहीं है कि इस असहमति का सरकार के कार्यों पर क्या प्रभाव पड़ेगा. यह भी देखना होगा कि पार्टी और सरकार इस मामले को कैसे संभालती है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • योगी सरकार का VIP कल्चर पर प्रहार
  • नाखुश हुए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक 
  • ब्रजेश पाठक की असहमति और नाराजगी

Source : News Nation Bureau

brajesh Pathak Reaction Cm Yogi Action on Vip Culture up politics News Kanpur News Breaking news Brajesh Pathak Bjp leader UP News up vip culture hindi news brajesh pathak up politics
Advertisment
Advertisment