Advertisment

BJP ओबीसी मोर्चा की बैठक पर ये क्या बोल गए केशव मौर्य? मचा सियासी बवाल

लखनऊ के हजरतगंज स्थित विश्वसरैया हाल में आयोजित बीजेपी के ओबीसी मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने यूपी में पार्टी की हार का कारण अति आत्मविश्वास बताया.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Keshav Prasad Maurya

UP Politics: सोमवार 29 जुलाई को लखनऊ में उत्तर प्रदेश बीजेपी के ओबीसी मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने हिस्सा लिया और एक महत्वपूर्ण बयान दिया. उन्होंने स्वीकार किया कि पिछली बार की हार का कारण अति आत्मविश्वास था.

Advertisment

केशव प्रसाद मौर्य का बयान

आपको बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ''हम यूपी में अति आत्मविश्वास की वजह से हारे.'' उन्होंने पिछड़ा वर्ग कार्यसमिति की बैठक में उपस्थित मीडिया की बड़ी संख्या का उल्लेख करते हुए कहा, ''लगता है कुछ करवट बदलने वाला है.'' उन्होंने मीडिया को 'फेंकू' भी कहा और पार्टी कार्यकर्ताओं को सलाह दी कि वे मीडिया और सोशल मीडिया पर चल रही खबरों पर ज्यादा ध्यान न दें, लेकिन सतर्क रहें और उचित जवाब दें.

यह भी पढ़ें : बिहार में 65% आरक्षण पर रोक रहेगी जारी, HC का फैसला रहेगा बरकरार

सोशल मीडिया पर सक्रियता

वहीं केशव मौर्य ने कहा, ''सिर्फ सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट करने से कुछ नहीं होगा.'' उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को सपा और कांग्रेस के सोशल मीडिया पोस्ट का जवाब देने की सलाह दी. मौर्य ने यह भी स्पष्ट किया कि चुनाव सरकार नहीं बल्कि पार्टी लड़ती है और पार्टी ही जीतती है. उन्होंने सपा में और भगदड़ मचने की भी संभावना जताई.

बीजेपी की तैयारी

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं और बीजेपी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी को यूपी में झटका लगा था. अब पार्टी अपनी गलतियों पर काम कर रही है और सुधारने की कोशिश कर रही है. इस उद्देश्य से विभिन्न जगहों पर बैठकें आयोजित की जा रही हैं.

पिछड़ा-दलित वोट बैंक साधने की कोशिश

इसके अलावा आपको बता दें कि बीजेपी ने आगामी उपचुनावों से पहले पिछड़ों को साधने की रणनीति पर विचार किया. इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, बीजेपी के महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप और अन्य वरिष्ठ पिछड़े नेता शामिल हुए.

Keshav Prasad Maurya up politics congress BJP UP News hindi news up politics News Breaking BJP OBC Meeting UP Politics Big Update Political
Advertisment
Advertisment