Advertisment

UP: इस जिले में जमीन खरीदना होगा महंगा, सर्किल रेट में 10 फीसदी इजाफा करने जा रही है सरकार

New circle rate in Bareilly: योगी सरकार बरेली में जमीन के सर्किल रेट बढ़ाने जा रही है. जिसके राज्य जिले में जमीन खरीदना दस प्रतिशत तक महंगा हो जाएगा. नए सर्किल रेट एक अगस्त से लागू कर दिए जाएंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Circle rate increase in UP

Circle rate increase in UP ( Photo Credit : Social Media)

New circle rate in Bareilly: उत्तर प्रदेश के बरेली में अब प्रोपर्टी खरीदना महंगा होने जा रहा है. दरअसल, योगी सरकार जिले में सर्किल रेट बढ़ाने जा रही है. जिसके बाद बरेली में प्रोपर्टी लेने के लिए आपको 5-10 फीसदी ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे. क्योंकि राज्य सरकार जिले के सर्किल रेट में 5 से 10 फीसदी तक का इजाफा करने वाली है. नए सर्किल रेट एक अगस्त से लागू हो जाएंगे. जिसके लिए प्रशासन ने तैयारी कर ली है. योगी सरकार ने प्रस्तावित सर्किल रेट का मंगलवार को प्रकाशन भी कर दिया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: बीजेपी दफ्तर में केशव मौर्य और जेपी नड्डा की मुलाकात, तेज हुई सियासी हलचलें

बरेली जिले में कहां बढ़ेंगे सर्किल रेट

योगी सरकार बरेली जिले के शहरी क्षेत्र की अधिक बैनामे वाली 350 कालोनी और देहात के 350 गांवों में सर्किल रेट बढ़ाने की तैयारी कर रही है. वहीं प्रस्तावित सर्किल रेट पर 22 जुलाई तक आपत्तियां मांगी गई हैं. इन आपत्तियों पर 25 जुलाई को विकास भवन सभागार में सुनवाई की जाएगी. इसके बाद इनका निस्तारण भी किया जाएगा.

Advertisment

कई दिनों से चल रही थीं तैयारियां

बरेली में सर्किल रेट बढ़ाने को लेकर कई दिनों से तैयारियां चल रही थीं. बरेली के सभी सातों सब रजिस्ट्रार ऑफिस से प्रस्तावित सर्किल रेट की सूची मांगी गई थी. एक सब रजिस्ट्रार ऑफिस के अधिक बैनामे वाले 50 गांव और शहरी क्षेत्र की 50 कालोनियों को सर्किल रेट बढ़ाने के लिए चुना गया. बता दें कि सरकार चौड़ी सड़कों पर बसाई जा रहीं कालोनियों में सर्किल रेट बढाने की तैयारी है. इसके साथ ही सर्किल रेट और मार्केट रेट के अंतर को समाप्त करने की योजना है. नए सर्किल रेट एक अगस्त से प्रभावी हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें: यूपी में चीनी मिलों को जोड़ने वाली सड़कों के बहुरेंगे दिन, योगी सरकार कराएगी ठीक, पीडब्ल्यूडी करेगा रखरखाव

Advertisment

25 जुलाई को होगी आपत्तियों पर सुनवाई

वहीं मांगी गई आपत्तियों पर 25 जुलाई को सुनवाई की जाएगी. इससे पहले मंगलवार को प्रशासन ने एडीएम फाइनेंस ऑफिस, सब रजिस्ट्रार ऑफिस व एआईजी स्टांप के ऑफिस में प्रस्तावित सर्किट रेट का प्रकाशन किया. प्रस्तावित सर्किल के बारे में एडीएम फाइनेंस और सब रजिस्ट्रार ऑफिस के अलावा एआईजी स्टांप ऑफिस से जानकारी हासिल की जा सकती है. प्रस्तावित सर्किल रेट पर 22 जुलाई तक आपत्तियां दर्ज की जा सकती है. जिनपर 25 जुलाई को सुबह 11 बजे विकाश भवन सभागार में सुनवाई की जाएगी.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

Source : News Nation Bureau

UP News Latest UP News in Hindi new circle rate of land property will be expensive New circle rate in Bareilly Bareilly News CM Yogi
Advertisment
Advertisment