Advertisment

UP Rain Alert: यूपी के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मानसून की दस्तक होने जा रही है. जल्द ही प्रदेशवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर कई जिलों में अलर्ट जारी किया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rain

यूपी के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

UP Rain Alert: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदने वाला है.  यूपी में मानसून की एंट्री होने के बाद भी कई जगहों पर उमस भरी गर्मी पड़ रही है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे में प्रदेश में एक बार फिर से बारिश का सिलसिला शुरू होने जा रहा है और लोगों को जल्द ही इस उमस से राहत मिलने वाली है. 22 जुलाई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर झमाझम बारिश हो सकती है. वहीं, 23-24 जुलाई तक पूरे प्रदेशभर में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो जाएगा. बारिश के साथ ही मौसम विभाग ने वज्रपात की भी चेतावनी जारी की है. यूपी में 22 जुलाई के बाद से मानसून की सक्रियता बढ़ेगी और लोगों को उमस से राहत मिलेगी.

Advertisment

लोगों को मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत

सोमवार को राजधानी लखनऊ में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है. वहीं, पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी दर्ज की जा सकती है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो सबसे ज्यादा तापमान प्रयागराज में रिकॉर्ड किया गया है. प्रयागराज का तापमान 38.7 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, सबसे कम तापमान बस्ती में रिकॉर्ड किया गया. 

यह भी पढ़ें- Muzaffarnagar: कांवड़ियों ने कार चालक की कर दी पिटाई, पुलिस ने मामले को कराया शांत

इन जिलों में होगी बारिश 

IMD की मानें तो अगले 24 घंटे में राज्य के कई जिलों में बारिश दर्ज की जा सकती है. जिसमें पीलीभीत, मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर, बिजनौर, बरेली, शाहजहांपुर, झांसी, संभल, मुरादाबाद शामिल है. इन जिलों के अलावा प्रयागराज, लखनऊ, गोरखपुर, , बनारस, कानपुर, मिर्जापुर,गाजीपुर, जौनपुर, भदौही में भी हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा झांसी, मैनपुरी, अमरोहा, बरेली, इटावा, पीलीभीत, जालौन, महोबा समित आसपास के इलाकों में बारिश के साथ ही बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • यूपी में फिर से मानसून की दस्तक
  • जल्द मिलेगी लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत
  • मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

Source : News Nation Bureau

imd UP Rain UP Weather Forecast Weather Update Today Weather in UP UP rain alert weather update today UP weather UP Weather Update
Advertisment
Advertisment