Advertisment

UP Rain Alert: अगले 5 दिनों तक प्रदेशवासियों को नहीं मिलेगी बारिश से राहत, IMD ने जारी की चेतावनी

UP Rain Alert: उत्तर प्रदेश में 2 सितंबर तक भारी बारिश का दौर जारी रहेगा. इसे लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी कर दिया है. 29 सितंबर को पूर्वी यूपी के कई हिस्सों में तेज बारिश दर्ज की जाएगी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rain

UP Rain Alert: उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है. बुधवार की देर रात बारिश का दौर शुरू हुआ, जो अब तक जारी है. नोएडा, गाजियाबाद में तो बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव हो गया है. मौसम विभाग की मानें तो नोएडा समेत मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद और मुजफ्फरनगर समेत कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की जा सकती है. 29 अगस्त के लिए IMD ने बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली की भी चेतावनी जारी की है.

Advertisment

मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया बारिश का अलर्ट

वहीं, 30 अगस्त को पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 2 सितंबर तक पश्चिमी और पूर्वी यूपी में बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इनके कई हिस्सों में बारिश के साथ ही वज्रपात को लेकर भी अलर्ट रहने को कहा गया है. 

यह भी पढ़ें- 'दीदी, आपकी हिम्मत कैसे हुई', ममता बनर्जी के पूर्वोत्तर को लेकर दिए बयान पर भड़के असम के सीएम

बारिश के साथ गरज चमक की भी चेतावनी

बारिश की वजह से यूपी के कई हिस्सों में बाढ़ देखा जा रहा है. प्रदेश के कई गांव पूरी तरह जलमग्न हो चुके हैं. बीते दिन सीतापुर के बिसवां इलाके में बनी 6 फीट ऊंची फीट सड़क धंस गई. मौसम विभाग ने मेरठ, सहारनपुर, शामली, मुरादाबाद और बिजनौर समेत उसके आसपास के इलाकों में भी बारिश की चेतावनी जारी की है. 29 अगस्त को पश्चिमी यूपी में भारी बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है तो वहीं 30 अगस्त को पूर्वी यूपी में वज्रपात के साथ ही बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 

तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने यूपी समेत गुजरात के सौराष्ट और कच्छ, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना समेत उत्तरी तटीय इलाकों में भी तेज बारिश दर्ज की जा सकती है. लोगों को तटीय इलाकों और नदियों के आसपास ना जाने की सलाह दी गई है.  दरअसल, बंगाल की खाड़ी में एक नया दबाव बनने की वजह से तटीय राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने 28 से 30 अगस्त तक के लिए समुद्र में तेज हवा और ऊंची लहरों का भी अलर्ट जारी किया है. जिसकी वजह से तटीय क्षेत्रों में चेतावनी जारी कर दी गई है.

UP rain alert UP weather alert UP weather UP Weather Forecast
Advertisment
Advertisment