Advertisment

सावन के पहले सोमवार पर आगरा में यातायात का बदला रूट, पढ़ें बदली व्यवस्था

कांवड़ यात्रा और सावन के पहले सोमवार को लेकर आगरा की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है. कांवड़ यात्रा और सावन के पहले सोमवार पर आगरा में रूट डायवर्ट रहेगा.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Agra Route Diversion

आगरा यातायात बदल गया सावन माह का पहला सोमवार( Photo Credit : News Nation )

Agra News: सावन का महीना शुरू हो चुका है और इसके पहले सोमवार को आगरा में यातायात व्यवस्था में बड़ा बदलाव किया गया है. सावन के महीने में कांवड़ यात्रा का विशेष महत्व होता है और बड़ी संख्या में भक्त इसमें शामिल होते हैं. चारों ओर 'बम बम भोले' के नारों की गूंज सुनाई देती है. भगवान शिव के भक्त गंगा नदी से जल लेकर भगवान भोलेनाथ पर चढ़ाते हैं और अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए प्रार्थना करते हैं. इस महीने को भगवान शिव की कृपा का समय माना जाता है और पूरे माहौल में भक्ति का अनुभव होता है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Budget 2024: देश के हर नागरिक को मिलेगा स्वास्थ्य बीमा का लाभ! सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

सावन के पहले सोमवार पर भक्तों का उत्साह

सावन के पहले सोमवार को आगरा में भगवान शिव के भक्तों का बड़ा हुजूम देखने को मिलेगा. कांवड़ यात्रा में 'बम बम भोले' के नारों की गूंज होगी और भक्तों की सेवा के लिए लोग सड़कों पर मौजूद रहेंगे. कांवड़ लेकर आने वाले भक्तों की सेवा की जाएगी और शिवालयों में भक्तों का सैलाब उमड़ेगा. सावन के इस विशेष अवसर पर आगरा के शिव मंदिरों में भी भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिलेगी.

Advertisment

रूट डायवर्ट की व्यवस्था

आपको बता दें कि कांवड़ यात्रा और सावन के पहले सोमवार को ध्यान में रखते हुए आगरा की यातायात व्यवस्था में बड़े परिवर्तन किए गए हैं. 21 जुलाई की शाम 4 बजे से 22 जुलाई कार्यक्रम समाप्ति तक आगरा में रूट डायवर्ट व्यवस्था लागू रहेगी. इस दौरान आगरा शहर में कोई नो एंट्री नहीं खुलेगी.

रूट डायवर्जन का विस्तार

Advertisment

वहीं जनपद हाथरस की ओर से आने वाले वाहनों को सिकंदराराऊ मथुरा की ओर भेजा जाएगा. मथुरा की ओर से आने वाले वाहन निर्बाध रूप से फिरोजाबाद की ओर जा सकेंगे. अलीगढ़ की ओर से आने वाले वाहनों को मुड़ी चौराहे होते हुए एत्मादपुर एनएच 19 से होकर निकाला जाएगा. एटा की ओर से आने वाले वाहन एत्मादपुर होकर एनएच 19 से जाएंगे.

साथ ही ग्वालियर और जयपुर की ओर से आने वाले भारी वाहनों को दक्षिणी बाईपास से होकर एनएच 19 पर निकाला जाएगा. फतेहाबाद की ओर से आने वाले वाहन रिंग रोड से होकर जाएंगे. एनएच 19 पर चलने वाले वाहनों के लिए आगरा शहर में प्रवेश के सभी एंट्री पॉइंट बंद रहेंगे. शहर के अंदर भी रूट डायवर्ट रहेगा, ताकि कांवड़ यात्रा और सावन के पहले सोमवार को सुचारू रूप से संपन्न किया जा सके.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • सावन के पहले सोमवार पर आगरा में यातायात का बदला रूट 
  • सोमवार से पहले पढ़ें लें बदली व्यवस्था 
  • सावन के पहले सोमवार पर भक्तों का उत्साह

Source : News Nation Bureau

Agra News in Hindi bre Route Diversion in Noida Latest Agra News in Hindi Agra Traffic News Agra News Agra Traffic changed News UP News Agra route diversion News Agra Traffic changed Sawan month first Monday Agra News Hindi route diversion Traffic advisry
Advertisment
Advertisment