Advertisment

UP: कासगंज में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिरी, अब तक 22 लोगों की मौत

UP: कासगंज में माघ पूर्णिमा के मौके पर गंगा स्नान के लिए जा रही एक ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलट गई. जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Accident in Kasganj

Kasganj Accident( Photo Credit : Social Media)

Kasganj Accident: उत्तर प्रदेश के कासगंज में शनिवार को एक बड़ा हादसा हुआ. जिसमें मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है. मरने वालों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, माघ पूर्णिमा के मौके पर कुछ श्रद्धालु ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर गंगा स्नान के लिए जा रहे थे. तभी ट्रैक्टर-ट्रॉली का अनियंत्रित होकर तालाब में पलट गई. जिसमें आठ बच्चों समेत 22 लोगों की मौत हो गई है.

Advertisment

कासगंज के सीएमओ राजीव अग्रवाल ने बताया कि, "कासगंज हादसे में 22 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं पांच लोग भी यहां भर्ती हैं और दो को छुट्टी दे दी गई है. वहीं चार लोगों को अलीगढ़ रेफर किया गया है. हादसे में करीब 10 लोग घायल हैं." 

अलीगढ़ रेंज के आईजी शलभ माथुर के मुताबिक, सड़क पर एक कार को बचाने की कोशिश में  ट्रैक्टर के चालक ने नियंत्रण खो दिया. उसके बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली पानी से भरे तालाब में जाकर पलट गई.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने किसानों को दिया तोहफा, सहकारी क्षेत्र में दुनिया की सबसे बड़ी अनाज भंडारण स्कीम का किया उद्घाटन

Advertisment

हादसे के बाद मची चीख पुकार

जानकारी के मुताबिक, हादसा शनिवार सुबह करीब 10 बजे पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर हुआ. ट्रैक्टर-ट्रॉली के तालाब में पलटने के बाद चीख-पुकार मच गई. जिसे सुनकर आसपास मौजूद लोग तालाब की ओर दौड़ पड़े और बचाव अभियान शुरू किया. लेकिन जब तक तालाब में फंसे लोगों को स्थानीय लोग बाहर निकाल पाते तब तक 15 लोगों की मौत हो गई. उसके बाद 7 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. घायलों को कासगंज के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Advertisment

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

कासगंज में हुए हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. साथ ही उन्होंने हादसे में पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. साथ ही कासगंज जिले के अधिकारियों को दुर्घटना में घायल लोगों का शीघ्र और पर्याप्त उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली की डील पर लगी मुहर, 4 सीटों पर AAP, तीन पर कांग्रेस लड़ेगी लोकसभा चुनाव

Advertisment

Source : News Nation Bureau

UP Accident news Magh Purnima Kasganj accident Road Accident Kasganj kasganj road accident up news in hindi road accident in kasganj
Advertisment
Advertisment