Advertisment

UP: बहन के शव को 5 किमी कंधे पर ढोते रहे दो भाई, यूपी के इस जिले में बाढ़ ने ढाया कहर

Lakhimpur Kheri Flood News: शिवानी के पिता देवेंद्र ने बताया कि जिन भाइयों के कंधों पर बहन की डोली होनी चाहिए थी आज उन पर उसका शव है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Lakhimpur Kheri Flood News

Lakhimpur Kheri Flood News( Photo Credit : File Pic)

Lakhimpur Kheri Flood News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बाढ़ कहर ढा रही है. यहां शारदा और घाघरा नदी में उफान की वजह से पूरा जिला बाढ़ की चपेट में आ गया है. जबकि नदी के आसपास वाले क्षेत्र तो पूरी तरह से जलमग्न हो चुके हैं. बाढ़ की वजह से लोगों का सामान्य जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. पानी की मार के कारण अलग-थलग पड़े लखीमपुर से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसको देखने वालों का कलेजा मुंह में आ जाएगा. तस्वीर में दो भाई अपनी बहन का शव अपने कंधों पर उठाकर बारी-बारी से रेलवे लाइन के किनारे चल रहे हैं. एक भाई जब थक जाता है तो बहन का शव उठाने में दूसरा भाई उसकी मदद करता है औ जब दोनों थक जाते हैं तो वो शव को पटरी के किनारे रख रोने लगते हैं और फिर शव को उठाकर चल देते हैं. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- मेहनत-मजदूरी की...कर्ज लिया और पत्नी की पढ़ाया, लेखपाल बनते ही उसने किया बॉय-बॉय, रुला देगी कारपेंटर पति की कहानी

यह घटना एलनगंज महाराज नगर थाना मैलानी की है. यहां के रहने वाले मनोज तीन भाई-बहन हैं. मनोज ने बताया कि वो और उसकी बहन पलिया में रहकर बढ़ाई करते हैं. बहन शिवानी 12वीं की छात्रा है. मनोज ने बताया कि तीन दिन पहले अचानक बहन की तबीयत खराब हो गई थी. डॉक्टर को दिखाया गया तो उसने कुछ टेस्ट लिख दिए. जांच रिपोर्ट में शिवानी को टाइफाइड होने की पुष्टि हुई,  जिसके बाद उसको अस्पताल में भर्ती कर लिया गया. लेकिन शिवानी को आराम नहीं लगा और उसकी हालत बिगड़ती गई. इस बीच बरसात और बाढ़ ने पूरे शहर को टापू में बदल दिया. बाढ़ ने पूरे क्षेत्र को बाकि की दुनिया से काट दिया और यातायात ठप हो गया. ऐसे में शिवानी को उचित इलाज नहीं मिल सका और उसकी मौत हो गई. मनोज ने रोते हुए बताया कि अब वो अपनी बहन का शव लेकर अपने गांव जा रहे हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- Delhi Weather: दिल्ली में फिर तेजी से बढ़ा तापमान, बीते 3 दिनों में 5 डिग्री की बढ़ोतरी

शिवानी के पिता देवेंद्र ने बताया कि जिन भाइयों के कंधों पर बहन की डोली होनी चाहिए थी आज उन पर उसका शव है. उन्होंने बताया कि दोनों भाई मिलकर अपने कंधों पर 5 किलोमीटर पैदल चलकर बहन का शव लेकर आए हैं. वहीं, यह घटना प्रशासन को बगलें झांकने के लिए मजबूर भी कर रही है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Lakhimpur Kheri Flood Lakhimpur Kheri Flood News Latest Flood News UP Flood flood news
Advertisment
Advertisment