Advertisment

UP Weather Forecast: 25 अगस्त तक इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

UP Weather Forecast: यूपी में बारिश का दौर 25 अगस्त तक जारी रहेगा. मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, 10 जिलों में बाढ़ जैसी हालत बनी हुई है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rain IN UP

UP Weather Forecast: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल चुका है. पिछले कई दिनों से मानसून की दोबारा एंट्री से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश देखने को मिली. वहीं, 21 अगस्त को भी यूपी के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई. बीती रात गाजियाबाद, नोएडा मे भी बारिश रिकॉर्ड किया गया. इस बारिश से प्रदेशवासियों को उमसभरी गर्मी से राहत मिलती नजर आ रही है. राज्य के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. IMD ने यूपी में बारिश को लेकर कई राज्यों में चेतावनी भी जारी की है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 25 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा. इस दौरान बुंदेलखंड, पूर्वी यूपी और पश्चिमी यूपी में हल्की बारिश के साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती है. 

Advertisment

यूपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट

IMD ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसमें राजधानी लखनऊ समेत बिजनौर, सीतापुर, सहारनपुर, अयोध्या, अमेठी, आजमगढ़, सोनभद्र, मुरादाबाद, प्रतापगढ़, कानपुर, जौनपुर, मुजफ्फरनगर, मिर्जापुर, आजमगढ़,. चंदौली, कौशांबी, चित्रकूट शामिल है. इन राज्यों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली और वज्रपात की भी चेतावनी दी गई है. 

यह भी पढ़ें- UP News: बीमा के पैसे के लिए पति ने पत्नी को दिया सांप का जहर, फिर किया हाई वोल्टेज ड्रामा

10 जिलों में बाढ़ के हालात

आपको बता दें कि यूपी के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. वाराणसी में तो कई घाट पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं. गंगा आरती भी दशाश्वमेध घाट की जगह छतों पर की जा रही है. वहीं, मणिकर्णिका घाट भी जलमग्न हो चुका है. जिसकी वजह से लाशों को घाट के छतों पर जलाया जा रहा है. लोगों को इसके लिए लंबी लाइनें लगानी पड़ रही है.

इन राज्यों में बारिश की चेतावनी

यूपी के अलावा पड़ोसी राज्य बिहार में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने बिहार के चार जिलों कैमूर, रोहतास, गया और औरंगाबाद में भी बारिश की चेतावनी जारी की है. दिल्ली एनसीआर की बात करें तो यहां भी अगले तीन दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी ने 22-24 अगस्त तक के लिए दिल्ली में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, बंगाल, झारखंड, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश की चेतावनी जारी की है. 

UP News UP weather UP Weather News UP Weather Forecast
Advertisment
Advertisment