Advertisment

UP Weather: उमस से मिलने जा रही है राहत, IMD ने जारी किया झमाझम बारिश का अलर्ट

UP Weather: उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश को लेकर आईएमडी ने जारी किया अलर्ट, जानें कब मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
UP Weather News Today

UP Weather News Today ( Photo Credit : File)

Advertisment

UP Weather: देशभर के कई राज्यों में बीते कुछ दिनों से मॉनसून मेहरबान नजर आ रहा है. कई इलाकों में हालात ऐसे हैं कि बारिश के साथ-साथ बाढ़ ने मुश्किलें बढ़ा रखी हैं. हालांकि कुछ राज्य अब भी अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं. वैसे तो पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक हर जगह झमाझम बारिश हो रही है, वहीं इस बीच उत्तर प्रदेश के कई जिले अब भी उमस वाली गर्मी से बेहाल हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से यूपी वेदर को लेकर बड़ा अलर्ट जारी किया गया है. इसके तहत आने वाले कुछ घंटों में प्रदेश में अच्छी बारिश के आसार बने हुए हैं. 

इन इलाकों में अच्छी बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार 16 जुलाई से उत्तर प्रदेस के कई इलाकों में अच्छी बारिश के आसार हैं. इस दौरान कुशी नगर, देवरिया, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, अमरोहा, मुरादाबाद, गोरखपुर, बस्ती समेत कई जिलों में अच्छी बारिश के आसार बने हुए हैं. इसके साथ ही शाहजहांपुर, बलरामपुर, बिजनौर, सहारनपुर, लखीमपुर, पीलीभीत जैसे जिलों में भी मंगलवार और बुधवार को अच्छी बारिश का पूर्वानुमान है. 

यह भी पढ़ें - UP News: त्योहारों पर न हों दूसरे धर्म के लोगों की भावनाएं आहत करने वाली घटनाएं- सीएम योगी

बिजली गिरने का भी अलर्ट
आईएमडी की ओर से कुछ इलाकों में जोरदार बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने की भी संभावना है. इस दौरान आगरा में बादल छाए रहने के आसार हैं, जबकि कुछ इलाकों में तेज हवाएं भी चल सकती हैं. मौसम विभाग की मानें तो 17 और 18 जुलाई को भी ज्यादातर जिलों में अच्छी बारिश हो सकती है. 

उमस से मिलेगी राहत
मौसम विभाग की ओर से जारी बारिश के अलर्ट के साथ ही यूपीवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं. बता दें कि इससे पहले सोमवार को कई इलाकों में रुक-रुक बारिश होती रही, इससे तापमान में तो गिरावट दर्ज की गई है, लेकिन कुछ इलाकों में उमस ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी. यही हाल मंगलवार की सुबह भी रहा, नोएडा, गाजियाबाद से लेकर आस-पास के इलाकों में मंगलवार की सुबह से ही भारी उमस ने लोगों की दिक्कतें बढ़ा दीं.

यह भी पढ़ें - Mudiya Mela: गोवर्धन के मुड़िया मेले के लिए रोडवेज ने चलाईं 800 बसें, मथुरा तक दौड़ेंगी ये ट्रेनें

Source : News Nation Bureau

Weather Forecast UP weather monsoon UP summer in UP when will it rain in UP
Advertisment
Advertisment