Advertisment

UP Weather: लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना. मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

UP Weather: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज से अगले तीन दिनों तक बारिश होने की संभावना है. इस दौरान लखनऊ समेत पूर्वी यूपी के कई जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है.

author-image
Suhel Khan
New Update
UP Rain Alert

UP Weather: मानसूनी सीजन में इस बार उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कम बारिश हुई है, इस बीच मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. इसी के साथ भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यूपी के कई जिलों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार से लेकर शुक्रवार (30 जुलाई- 2 अगस्त) तक उत्तर प्रदेश के 23 जिलों में कहां ज्यादा तो कहीं कम बारिश होने की संभावना है. 

Advertisment

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है. मंगलवार यानी 30 जुलाई को कई जिलों में मध्यम बारिश होने की संभावना है. इस दौरान गोरखपुर, गोंडा, बस्ती, देवरिया, संत कबीर नगर, बलरामपुर, श्रावस्ती और कुशीनगर में बारिश हो सकती है. इसके अलावा बरेली, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, रामपुर, बिजनौर, हरदोई और मुरादाबाद में मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें: झारखंड के बड़ाबंबू में रेल हादसा, पटरी से उतरे हावड़ा-मुंबई मेल के 18 डिब्बे, 2 लोगों की मौत, 6 घायल

इन जिलों में भी होगी बारिश

जबकि पूर्वी यूपी के भी कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी लखनऊ के अलावा वाराणसी, प्रयागराज, रायबरेली, चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर और जौनपुर में भी हल्की बारिश होने की संभावना है. बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में सुस्त पड़ा मानसून फिर से एक्टिव हो रहा है, जिसके चलते राज्य के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है. ऐसा माना जा रहा है  कि आने वाले तीन से चार दिनों में राज्य के कई जिलों में बारिश हो सकती है. जिससे तापमान में भी 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक की कमी आने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: Rain Alert: दिल्ली-एनसीआर समेत 19 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम

सोमवार को दिनभर बनी रही बादलों की आवाजाही

वहीं सोमवार को राज्य के कई जिलों में दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रही. लेकिन एक दो स्थानों को छोड़कर ज्यादातर इलाकों में बारिश नहीं हुई. लेकिन आज यानी मंगलवार को कई जिलों में बूंदाबांदी होने की संभावना है. इस दौरान गरज चमक के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है. बता दें कि राज्य में इस बार कम बारिश के बाद भी पूर्वी यूपी के कई जिलों में नदियां उफान पर हैं और यहां बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें: केरल के वायनाड में भारी बारिश के बाद भूस्खलन, 100 से ज्यादा लोग मलबे में दबे, 5 की मौत

UP Rain Weather Update UP rain alert up news in hindi Rain alert UP weather
Advertisment
Advertisment