UP Weather Update: मौसम का बदला मिजाज, इन जिलों में भारी बारिश का दौर शुरू

UP Weather Update: एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है और प्रदेश में बारिश का दौर शुरू होने वाला है. इसे लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी कर दी है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
raining

मौसम का बदला मिजाज( Photo Credit : प्रतीकात्मक तस्वीर)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मानसून एक बार फिर से दस्तक दे चुका है. प्रदेश में ब्रेक के बाद मानसून फिर से सक्रिय होता नजर आ रहा है. इसे लेकर मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट भी जारी कर दिया है. बता दें कि जून के आखिरी महीने में यूपी में मानसून की एंट्री हुई, लेकिन कुछ दिनों की बारिश के बाद कई जगहों पर बारिश थम गई और लोग उमस भरी गर्मी से राहत के लिए सिर्फ बारिश का इंतजार कर रहे हैं. इस बीच लोगों के लिए राहतभरी खबर सामने आई है. एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है और प्रदेश में बारिश का दौर शुरू होने वाला है. IMD की पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में मानसून एक्टिव होते ही कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई. यूपी की बात करें तो प्रदेश के कई हिस्सों में लोग बारिश और जलजमाव से परेशान हैं तो कुछ जगहों पर बारिश पहुंची ही नहीं.

Advertisment

यूपी के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

यूपी के पूर्वी और पश्चिमी जिलों में बारिश का दौर शुरू होने वाला है. मुरादाबाद, मथुरा, मेरठ, रामपुर समेत इनके आसपास के हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की जाएगी. वहीं, इनके अलावा गोरखपुर, अयोध्या, वाराणसी, बरेली समेत आसपास के हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की जाएगी. जिससे लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें- Budget 2024: आज कैसा रहेगा Stock Market का हाल, जानें 10 सालों के आंकड़े

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का सीएम ने किया जायजा

यूपी की बात करें तो कई जगहों पर प्रदेश में बाढ़ जैसी खतरनाक स्थिति पैदा हो गई. जिसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद ग्राउंड जीरो पर जाकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा किया और अधिकारियों को जल्द से जल्द बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत बचाव कार्यों के निर्देश दिए. जिसके बाद अधिकारी बाढ़ प्रभावित गांवों तक पहुंचे और लोगों को राहत सामग्री दी. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट
  • मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
  • जल्द मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत

Source : News Nation Bureau

IMD Report मौसम विभाग यूपी वेदर UP Weather Forecast Weather Update hindi news UP rain alert UP Weather Update weather report UP Weather Today
Advertisment
Advertisment