Advertisment

UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में होगी बारिश, पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में लगातार मौसम का मिजाज बदलता नजर आ रहा है. पिछले कुछ दिनों में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
UP WEATHER UPDATE

यूपी के इन जिलों में होगी बारिश

Advertisment

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में लगातार मौसम का मिजाज बदलता नजर आ रहा है. पिछले कुछ दिनों में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं, आने वाले कुछ दिनों में यूपी के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में बारिश की भी संभावना जताई जा रही है. जिसकी वजह से ठंड बढ़ सकती है. जिसके बाद प्रदेशभर में ठंड का असर दिखाई देगा. पिछले कुछ दिनों से तेज धूप चूभ रही है, लेकिन रात में लोगों को ठंड महसूस हो रही है. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि अगले एक हफ्ते में प्रदेश में मौसम एक बार फिर से करवट लेने वाला है.

लगातार गिर रहा है यूपी के कई जिलों का तापमान

यूपी में पहले उत्तर पश्चिम हवाएं चल रही थी, लेकिन अब हवाएं शुष्क हो चुकी है. IMD की रिपोर्ट के अनुसार, 22 अक्टूबर तक प्रदेश में मौसम का हाल बदलने वाला नहीं है. 22 अक्टूबर के बाद मौसम करवट लेगा और ठंड की एंट्री हो जाएगी. 22 अक्टूबर तक यूपी के सभी जिलों को ग्रीन जोन में रखा गया है.

यह भी पढ़ें- CM योगी के बाद एक्शन में धामी सरकार, खाने-पीने की चीजों में थूक मिलाने वालों की अब खैर नहीं

IMD ने जारी किया बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कई हिस्सों में हल्की व मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. इन जिलों में गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, मुरादाबाद, बरेली, कानपुर, सहारनपुर शामिल हैं. IMD ने एक रिपोर्ट जारी कर बताया है कि कई जिलों में जहां तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है तो वहीं कई जिलों में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है.

इन जिलों में होगी तापमान में गिरावट

इन जिलों में राजधानी लखनऊ समेत गोरखपुर, अयोध्या, मुजफ्फरनगर, बस्ती, मैनपुरी, सहारनपुर, रायबरेली, संतकबीर नगर और इटावा शामिल है. वहीं, किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. अब उन्हें महज 15 मिनट में मौसम की सटीक जानकारी मिल जाएगी. इसकी शुरुआत मिर्जापुर में हुई है. मिर्जापुर के 12 ब्लॉक के 783 गांवों में वर्षा मापी यंत्र लगाए जाएंगे.  खास यंत्र से किसानों को 15 मिनट पहले ही मौसम के बारे में सही जानकारी प्राप्त हो जाएगी. 

UP weather alert UP weather UP Weather Forecast UP Weather Forecast Today Up weather news today
Advertisment
Advertisment