Advertisment

UP Weather Update: जल्द मिलेगी उमसभरी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है. मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिसके बाद उमसभरी गर्मी से राहत मिलेगी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rain alert in up

यूपी बारिश

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है. लोगों को उमसभरी गर्मी से जल्द राहत मिलने वाली है. पिछले कुछ दिनों से यूपी के कई जिलों में हल्की बारिश दर्ज की जा रही है. बावजूद इसके लोगों को उमसभरी गर्मी सता रही है.  मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, प्रदेश में 2 सितंबर से मौसम करवट लेने जा रहा है. वहीं, रविवार से ही प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई जा रही है. आईएमडी की मानें तो सिंतबर महीने में अगस्त से ज्यादा बारिश दर्ज की जा सकती है.

Advertisment

जल्द मिलेगी उमसभरी गर्मी से राहत

इसके साथ ही यह भी संभावना जताई जा रही है कि प्रदेश के जिन हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई है, सितंबर महीने में वहां भी झमाझम बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है. वहीं, 2 सितंबर से पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कई हिस्सों में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो सकता है. अगले कुछ दिनों तक यूपी में तेज बारिश दर्ज की जा सकती है. राजधानी लखनऊ समेत पूरे पूर्वोत्तर भाग में सामान्य से ज्यादा बारिश दर्ज की जा सकती है. वहीं, पश्चिमी यूपी में सामान्य से कम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें- Earthquake Today: देश के इस राज्य में सुबह-सुबह महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर इतनी थी तीव्रता

Advertisment

आईएमडी ने जारी किया बारिश का अलर्ट

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. जिस वजह से लोगों का हाल बेहाल है. बादलों की आवाजाही के बावजूद प्रदेश में लोगों को उमसभरी गर्मी सता रही है. IMD के पूर्वानुमान के अनुसार अगले कुछ दिनों में प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. इसी के साथ मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

यूपी के इन जिलों में होगी झमाझा बारिश

Advertisment

2 सितंबर से यूपी की राजधानी लखनऊ समेत सीतापुर, बुलंदशहर, प्रयागराज, नोएडा, हाथरस, कौशांबी, बलिया, लखीमपुर, प्रतापगढ़, चित्रकूट में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. यूपी के अलावा गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गोवा, बिहार, झारखंड, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

UP weather alert weather report UP Weather Update Weather Forecast
Advertisment
Advertisment