Advertisment

UP: योगी सरकार ने दिया दशहरा और दिवाली का तोहफा, यूपीवासियों की हुई चांदी

UP: दशहरा, धनतेरस और दिवाली जैसे बड़े त्योहारों को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने यूपीवासियों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है...

author-image
Mohit Sharma
New Update
CM Yogi

CM Yogi ( Photo Credit : फाइल पिक)

UP: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य के लोगों को दशहरा, धनतेरस और दिवाली का बड़ा तोहफा दिया है. योगी सरकार ने घोषणा की है कि त्योहारी सीजन में यूपीवासियों को निर्बाध बिजली आपूर्ति दी जाएगी. इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पावर कार्पोरेशन को जरूरी निर्देश भी दिए हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन ने भी राज्य के सभी डिस्कॉम को विभागीय निर्देश दिए हैं. सरकार ने त्योहारी सीजन में 24 घंटे बिजली देने के आदेश जारी किए हैं. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Wedding Season: देश में इस बार होंगी करीब 35 लाख शादियां, 4.5 लाख करोड़ का व्यापार

सूर्यास्त से लेकर सूर्योदय तक निर्बाध बिजली आपूर्ति

उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन के चेयरमैन डॉ. आशीष कुमार गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि त्योहारी सीजन में प्रदेशवासियों को निर्बाध बिजली आपूर्ति देना सुनिश्चिच किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस समय नवरात्रि चल रहे हैं, जिसके चलते बिजली आपूर्ति काफी बेहतर है. इसके साथ ही सभी क्षेत्रों को निश्चित शेड्यूल के अनुसार बिजली मिले, इसके लिए भी कड़े निर्देश दिए गए हैं. बिजली विभाग में वितरण से जुड़े अफसरों को सूर्यास्त से लेकर सूर्योदय तक निर्बाध बिजली आपूर्ति देने के लिए कहा गया है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Petrol-Diesel Price Today: यूपी समेत इन राज्यों में बदल गए तेल के दाम, देखें नए रेट

अधिकारियों को दिए सख्त दिशा निर्देश

इसके साथ ही सरकार की तरफ से प्रदेश के सभी डिस्कॉमों के प्रबंध निदेशकों ( एमडी ), चीफ इंजीनियर्स समेत सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वो नवरात्रि के अवसर पर धार्मिक स्थलों, शक्ति पीठों और तीर्थ स्थानों को निर्धारित शेड्यूल के अनुसार बिजली सप्लाई उपलब्ध कराएं. यही नहीं इस दौरान सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में पूरी सावधानी बरतें, अलर्ट रहें.  आपको बता दें कि त्योहारी सीजन में बिजली की आपूर्ति एक बड़ी समस्या रहती है. खासकर दिवाली पर रात में बिजली की आपूर्ति की सबसे ज्यादा जरूरत है. ऐसे में योगी सरकार ने इस सभी बातों को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला लिया है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Diwali Gift UP CM Yogi Adityanathanath up hindi news diwali news diwali योगी सरकार UP News up news in hindi CM Yogi Adityanath UP CM Yogi Adityanath
Advertisment
Advertisment