Advertisment

UP IPS Transfer: योगी सरकार ने 3 IPS अफसरों का किया तबादला, अमित वर्मा बने लखनऊ के नए JCP

UP IPS Transfer: योगी सरकार ने फ‍िर तीन IPS अफसरों का ट्रांसफर कर दिया है. मेडिकल लीव पर चल रहे उपेंद्र अग्रवाल को JCP लखनऊ पद से हटा दिया गया है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
IPS TRANSFER

IPS TRANSFER( Photo Credit : social media)

UP News: यूपी में तबादलों का दौर जारी है.. योगी सरकार ने शनिवार को एक बार फ‍िर तीन IPS अफसरों का ट्रांसफर किया है. गृह विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक, मेडिकल लीव पर चल रहे उपेंद्र अग्रवाल को JCP लखनऊ पद से हटा दिया गया है. उनके स्थान पर अमित वर्मा को बतौर लखनऊ का नया JCP लॉ एंड ऑर्डर नियुक्त किया गया है. वहीं अब उपेंद्र अग्रवाल आईजी ईओडब्ल्यू की जिम्मेदारी संभालेंगे. साथ ही पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा का एसपी टीएनएस बनाया गया है. 

Advertisment

पहले भी हुए थे तीन IPS अफसरों के ट्रांसफर 

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बीते मंगलवार को भी देर रात 3 आईपीएस अफसरों के तबादले कर चुकी है. इसमें लखनऊ में भ्रष्‍टाचार निवारण संगठन में जिम्मेदारी संभाल रहे राजेश कुमार द्वितीय को गाजियाबाद का पुलिस आयुक्‍त नियुक्त किया गया है. वहीं हापुड के पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, को हटाकर प्रतीक्षा सूची में डाल दिया गया था और उनकी जगह गाजियाबाद में तैनात पुलिस आयुक्‍त कुमार ज्ञानन्‍जय सिंह को हापुड़ का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया था. इसके साथ ही दो पीसीएस अफसरों के भी तबादले किए गए हैं.

दो पीसीएस अफसरों का किया गया ट्रांसफर

Advertisment

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दो पीसीएस समेत स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में बड़े पैमाने पर ट्रांसफर किया गया है. इसमें पीसीएस अफसर सतीश चंद्र और पीसीएस अफसर अमित शुक्‍ला का नाम भी शुमार है. सतीश चंद्र को एसडीएम चित्रकूट से ओएसडी उत्‍तर प्रदेश बृज तीर्थ विकास परिषद मथुरा बनाया गया है. वहीं अमित शुक्‍ला को सहायक नगर आयुक्‍त वाराणसी का बांदा हुआ तबादला निरस्‍त कर दिया गया है. इसके साथ ही गाजियाबाद समेत 7 सीएमओ का तबादला कर दिया था. 

Source : News Nation Bureau

Latest Lucknow News in Hindi UP IPS Transfer Ips Transfer In Up Lucknow News
Advertisment
Advertisment