Advertisment

Snake bite woman: बार-बार सांप के काटने के डर से मायके भागी महिला, तीन महीने में कई बार काटा

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के थाना दौसा से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक महिला को सांप ने तीन बार डसा, जिसके चलते महिला को मजबूरन अपने मायके भागना पड़ा, यह घटना अलीगढ़ के गोंडा थाना क्षेत्र के सोनोठ की है.

author-image
Garima Sharma
New Update
Snake bite woman

Snake bite woman: बार-बार सांप के काटने के डर से मायके भागी महिला, तीन महीने में कई बार काटा

Advertisment

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से सांप के आतंक की एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक महिला को एक ही सांप ने तीन महीने के भीतर तीन बार डंस लिया है. यह मामला अलीगढ़ के गोंडा थाना क्षेत्र के सोनोंठ से जुड़ा है, जहां महिला को खेत में काम करते समय सांप ने बार-बार काटा. अब वह सांप के डर से मायके चली गई है.

उत्तर प्रदेश में सांप के आतंक 

सांप को सफेद रंग के धब्बेदार लाल रंग का बताया गया है, जो क्षेत्र में आतंक का कारण बना हुआ है. हैरानी की बात यह है कि महिला ने जितनी बार सांप के काटने का सामना किया, उनमें से किसी भी बार वह डॉक्टर के पास नहीं गई. इसके बजाय, उसने अंधविश्वास में फंसकर झाड़फूंक के माध्यम से अपना इलाज करवाने का निर्णय लिया.

महिला को तीन बार कांटा

फिलहाल, महिला स्वस्थ बताई जा रही है, लेकिन उसके मन में सांप का डर इस कदर घर कर गया है कि उसने अपने मायके में जाकर सुरक्षित महसूस करने का निर्णय लिया. यह मामला स्थानीय समुदाय में चर्चा का विषय बना हुआ है, और कई लोग इस घटना को अंधविश्वास और चिकित्सा की कमी से जोड़कर देख रहे हैं.

फतेहपुर में ऐसा ही मामला

इसी तरह की एक और घटना हाल ही में उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में सामने आई थी. वहां विकास नामक युवक ने दावा किया था कि उसे सात बार सांप काट चुका है. उसने यह भी कहा कि सांप उसके सपने में आकर उसे धमकी दे चुका है कि वह उसे 9 बार काटेगा, और 8वीं बार तक वह बच जाएगा, लेकिन 9वीं बार वह जीवित नहीं रहेगा. 

एंटी वेनम की नार्मल डोज दी गई

जब यह मामला सुर्खियों में आया, तो प्रशासन ने जांच शुरू की. जांच के दौरान यह पता चला कि विकास के पैर पर जो काटने के निशान हैं, वे वास्तव में सांप के नहीं हैं. डॉक्टर जवाहरलाल की रिपोर्ट में कहा गया है कि विकास को इलाज के दौरान चार बार एंटी वेनम की नार्मल डोज दी गई थी, जिससे उसकी सेहत में सुधार आया.

snake bite news snake bite research snake bite death due to snake bite Snake Bite Death snake bite treatment Snake Bite Case Snake Bite Story Snake Bites Snake bite woman aligarh Snake bite
Advertisment
Advertisment