Advertisment

Uttar Pradesh: 22 जनवरी को मीट और मछली की ब्रिकी पर लगाया बैन, शराब पर पहले ही लगाई पाबंदी

उत्तर प्रदेश समेत पांच ऐसे राज्यों ने 22 तारीख को अवकाश की घोषणा की है. भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लोगों से अपील की है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
yogi adityanath

yogi adityanath( Photo Credit : social media)

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने 22 जनवरी को राज्य में मी​ट और मछली की बिक्री पर पाबंदी लगा दी है. सरकार ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन को लेकर यह निर्णय लिया है. योगी सरकार ने पहले शराब पर पाबंदी लगाई थी. वहीं राज्य में सभी सरकारी प्र​तिष्ठान भी 22 जनवरी को बंद रहने वाले हैं. इसे लेकर आदेश जारी किया गया है. अब तक उत्तर प्रदेश समेत पांच ऐसे राज्यों ने 22 तारीख को अवकाश की घोषणा की है. भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लोगों से अपील की है. वे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर दिवाली जैसा जश्न मनाएंगे. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर सरकारी कार्यालय आधे दिन के लिए रहेंगे बंद, केंद्र सरकार ने किया ऐलान

इस दौरान केंद्र सरकार ने 22 जनवरी को अपने सभी कर्मियों को हाफ डे की छुट्टी का ऐलान किया है. इससे पहले यूपी, एमपी, उत्तराखंड जैसे भाजपा शासित राज्य भी उस दिन सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया है. 

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां पूरा करने का प्रयास हो रहा है. खुद पीएम मोदी 11 दिनों का अनुष्ठान कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि वह खुद इस विशेष साधना के दौरान रात को एक चौकी पर सो रहे हैं. सिर्फ नारियल पानी ही पी रहे हैंं. आपको बता दे पीएम मोदी ने बीते  कई दिनों से महाराष्ट्र में कालाराम मंदर और फिर साउथ में गुरुवयूर मंदिर समेत कई धार्मिक जगहों का दौरा किया है. 

Advertisment

आपको बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भव्य आयोजन किया जा रहा है. कई कार्यक्रम में बड़े व्यापारी, सिलेब्रेटी और खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा. इस दौरान कई राजनीतिक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है. हालांकि कांग्रेस, एनसीपी, टीएमसी के साथ कई बड़े राजनी​तिक दलों के नेताओं ने 22 जनवरी को अयोध्या जाने इनकार कर दिया है. 

Source : News Nation Bureau

ram-mandir UP CM newsnation Uttar Pradesh Ram Mandir Inauguration date ram-mandir-inauguration newsnationtv
Advertisment
Advertisment