Advertisment

यूपी को बड़ी सौगात, 13 जुलाई को होगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जुलाई को बुंदेलखंड को बड़ा तोहफा देने जा रहें हैं. पीएम 13 जुलाई को बुंदेलखंड एक्सप्रेस का उद्घाटन करने जा रहे हैं.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Bundelkhand Expressway

Bundelkhand Expressway( Photo Credit : social media )

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जुलाई को बुंदेलखंड को बड़ा तोहफा देने जा रहें हैं. पीएम 13 जुलाई को बुंदेलखंड एक्सप्रेस का उद्घाटन करने जा रहे हैं. प्रधानमंत्री के साथ उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ रहेंगे. बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे 296 किलोमीटर लंबा है, बुंदेलखंड एक्सप्रेस के निर्माण में 4 ओवर ब्रिज, 14 लंबे पुल, 6 टोल प्लाजा, 7 रैंप प्लाजा, 266 छोटे पुल, 18 फ्लाईओवर बनाये गए हैं. बुदेलखंड एक्सप्रेस वे पर प्रवेश और निकासी के अलावा 11 स्थानों  पर इंटरचेंज की सुविधा दी गई हैं.

Advertisment

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के किनारे इंडस्ट्रियल एरिया को विकसित किया जा रहा हैं. इसके लिए कुछ जगहों को चिन्हित किया गया है. एक्सप्रेस वे से डिफेंस कॉरिडोर जैसी बड़ी परियोजना को फायदा होगा. इस क्षेत्र के झांसी और चित्रकूट में रक्षा उत्पादन इकाइयों की स्थापना के लिए जमीन सरकार ने तैयार की है.

ये भी पढ़ें: मां काली के विवादित पोस्टर का TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने किया बचाव, कही ये बात

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर सुरक्षा का भी पूरा ख़्याल रखा गया है. एक्सप्रेस वे पर प्रवेश और निकासी के साथ 11 जगहों पर इंटरचेंज सुविधा दी गई है. ट्रैफिक सुरक्षा के लिए एडवांस ट्रैफिक सुरक्षा सिस्टम का काम एक्सप्रेस वे पर करवाया गया है.

Advertisment

Source : Nishant Rai

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे Uttar Pradesh Bundelkhand Expressway PM modi
Advertisment
Advertisment