Advertisment

UP: CM Yogi समेत सभी MLA आज लेंगे शपथ, कल होगा विस अध्यक्ष का चुनाव

यूपी विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के लिए 29 मार्च की तिथि निर्धारित की गई है. विधानसभा सचिवालय ने विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव को लेकर कार्यक्रम भी जारी कर दिया है. प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप कुमार दुबे ने...

author-image
Shravan Shukla
New Update
Yogi Adityanath

योगी आदित्यनाथ( Photo Credit : File Pic)

उत्तर प्रदेश में सभी नवनिर्वाचित विधायकों को आज शपथ दिलाई जाएगी. नवनिर्वाचित प्रोटेम स्पीकर रमापति शास्त्री विधान सभा के सभा मंडप में सभी को शपथ दिलाएंगे. 11बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी विधायक पद की शपथ लेंगे. प्रोटेम स्पीकर की सहायता के लिए वरिष्ठ विधायक सुरेश कुमार खन्ना, जय प्रताप सिंह, रामपाल वर्मा और माता प्रसाद पांडेय नियुक्त किये गए हैं. शपथ ग्रहण कार्यक्रम सुबह 11 बजे से शुरू होगा. सबसे पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ विधायक के तौर पर शपथ लेंगे, इसके बाद एक-एक कर सभी विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी.

Advertisment

29 मार्च को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव

यूपी विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के लिए 29 मार्च की तिथि निर्धारित की गई है. विधानसभा सचिवालय ने विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव को लेकर कार्यक्रम भी जारी कर दिया है. प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप कुमार दुबे ने पत्र जारी कर बताया है कि अध्यक्ष का चुनाव 29 मार्च को दोपहर 3 बजे विधानसभा मंडप में होगा. इसमें नवगठित विधानसभा का कोई भी सदस्य 28 मार्च दोपहर 2 बजे से पहले नामांकन पत्र दाखिल कर सकता है. बीजेपी से कई बार के विधायक रहे सतीश महाना का विधानसभा अध्यक्ष चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है. 

सत्ता में आते ही योगी आदित्यनाथ ने लिया बड़ा फैसला

Advertisment

बता दें कि सत्ता में वापसी के तुरंत बाद ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में फ्री राशन योजना को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है. सीएम योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुद इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना काल से शुरू की गई फ्री राशन योजना को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. शपथ ग्रहण के अगले दिन उन्होंने अपनी नई कैबिनेट के साथ बैठक की जिसके बाद यह फैसला लिया गया है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • सीएम योगी आज लेंगे विधायक पद की शपथ
  • सभी विधायक लेंगे पद की शपथ
  • विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कल
UP assembly today Uttar Pradesh योगी आदित्यनाथ CM Yogi Aditynath
Advertisment
Advertisment