Advertisment

UP: मेरठ में साबुन फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 4 की मौत, कई घायल

UP: उत्तर प्रदेश के मेरठ में बड़ा हादसा हुआ है...यहां एक साबुन की फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट के कारण चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल गए हैं

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Meerut

Meerut( Photo Credit : ANI)

उत्तर प्रदेश के मेरठ से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक साबुन की फैक्ट्री में हुए जोरदार धमाके में चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है,  जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. धमाका इतना तेज था कि आसपास का इलाका दहल उठा और कई अन्य घरों में भी दरार आ गई. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग ने राहत व बचाव कार्य शुरु किया. जिस साबुन फैक्ट्री में यह ब्लास्ट हुआ उसकी ईंट-ईंट बिखर गई है...फैक्ट्री की जगह केवल मलबे का ढेर नजर आ रहा है. इससे पहले मेरठ के डीएम दीपक मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि यह हादसा लोहिया नगर स्थित एक साबुन फैक्ट्री में हुआ है. 5 लोग घायल हुए हैं, उन्हें मेडिकल कॉलेज भेजा गया.  हमारी टीम मलबे को हटा रही है और तलाशी अभियान जारी है. यहां साबुन रैपिंग और पैकेजिंग का काम होता था. विस्फोट का सही कारण अभी पता नहीं चल पाया है.

Advertisment

घायलों में चार लोगों की मौत

हालांकि बाद में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी जो जानकारी मिली है इसमें 4 लोगों की मृत्यु हुई है और ये सभी पुरुष हैं, इनकी आयु 18 साल से ऊपर है बाकि जो घायल हुए हैं वो खतरे से बाहर हैं. जानकारी के अनुसार जिस समय यह धमाका हुआ, उस समय फैक्ट्री में 8 मजदूर मौजूद थे. इसके अलावा दो जेसीबी चालक भी वहीं थे. हादसे में सभी लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए, जिसके बाद घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान चार लोगों की मौत हो गई. जबकि अन्य लोगों की हालत भी नाजुक बनी हुई है. 

Advertisment

क्या है हादसे की वजह

बताया जा रहा है कि हादसे के बाद जब मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा था, तभी वहां एक बार फिर जोरदार धमाका हो गया. जिसमें दो जेसीबी कर्मी घायल हो गए. हालांकि अभी तक हादसे की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है. लेकिन माना जा रहा है कि फैक्ट्री में साबुन की आड़ में पटाखे बनाए जा रहे थे.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

up meerut news meerut news in hindi meerut news Meerut police meerut
Advertisment
Advertisment