Advertisment

UP के हमीरपुर में बाढ़ से 28 गांव जलमग्न, 427 परिवार बेघर

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में बेतवा और यमुना नदी में बाढ़ आने से 28 गांव पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं और अन्य 61 गांव इसकी चपेट में आ गए हैं.

author-image
Yogendra Mishra
New Update
UP के हमीरपुर में बाढ़ से 28 गांव जलमग्न, 427 परिवार बेघर

प्रतीकात्मक फोटो।

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में बेतवा और यमुना नदी में बाढ़ आने से 28 गांव पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं और अन्य 61 गांव इसकी चपेट में आ गए हैं. यहां 427 परिवारों के 2,052 लोग राहत शिविर में रहकर गुजर कर रहे हैं. मौदहा बांध के जेई ए.के. निरंजन ने रविवार को बताया, "जिले में बेतवा और यमुना नदी में भीषण बाढ़ में 28 गांव पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं जबकि अन्य 61 गांव पानी से घिरे हुए हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- 'जब तक जयवर्धन जिंदा है, मंदिर के पास नहीं बनेगा स्लॉटर हाउस'

इन गांवों के 427 परिवारों के 2,052 लोग बेघर हो गए हैं और कुछेछा डिग्री कॉलेज में बनाए गए राहत शिविर में ठहरे हुए हैं. इसके अलावा कुछ बेघर परिवार राठ तिराहा और डिग्गी पुल के ऊपर राजमार्ग के फुटपाथ पर बरसाती की पन्नी से आशियाना बनाए हैं."

यह भी पढ़ें- क्राइम कंट्रोल सीरियल देख बनाई योजना, फिर ऐसे किया व्यापारी के बेटे का कत्ल

Advertisment

उन्होंने बताया, "बेतवा नदी का जलस्तर 106.33 मीटर और यमुना नदी का जलस्तर 106.780 मीटर था, जो खतरे के निशान से ज्यादा है. हालांकि, दोनों नदियां धीरे-धीरे उतर रही हैं."

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश की जनता को एक साथ दोहरी मार! शराब और पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा 

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया, "राहत शिविरों में लोगों के बीच पर्याप्त मात्रा में राहत सामाग्री बांटी जा रही है. बाढ़ समाप्त होने पर नुकसान का आकलन करवा कर सभी पीड़ितों को सरकारी मदद दी जाएगी."

Advertisment

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

Hamirpur News latest-news uttar-pradesh-news
Advertisment
Advertisment