Advertisment

UP Police ने मुठभेड़ में मार गिराया बिहार का वॉन्टेड गैंगस्टर, सिर पर था 2.25 लाख रुपये का इनाम

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुठभेड़ में बिहार के एक इनामी कुख्यात गैंगस्टर को मार गिराया है. गैंगस्टर की पहचान, बिहार के बेगुसराय निवासी नीलेश राय के तौर पर हुई है, जिसपर 2.25 लाख रुपये का इनाम था.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
bihar gangster

bihar gangster( Photo Credit : social media)

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुठभेड़ में बिहार के एक इनामी कुख्यात गैंगस्टर को मार गिराया है. गैंगस्टर की पहचान, बिहार के बेगुसराय निवासी नीलेश राय के तौर पर हुई है, जिसपर 2.25 लाख रुपये का इनाम था. मारे गए गैंगस्टर के खिलाफ हत्या, लूट और जबरन वसूली समेत अन्य जघन्य अपराधों में मामला दर्ज था. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स और बिहार STF ने साथ मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. 

Advertisment

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश STF की ये कार्रवाई प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में बुधवार रात हुई, जहां STF नोएडा यूनिट की संयुक्त टीम ने बिहार STF के साथ संयुक्त ऑपरेशन में इनामी बिहार के गैंगस्टर नीलेश राय से मुठभेड़ में उसे मार गिराया. 

बिहार सरकार ने घोषित किया था इनाम

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी (यूपी STF और कानून व्यवस्था) अमिताभ यश ने मामले में अतिरिक्त जानकारी देते हुए बताया कि, नीलेश राय बिहार के बेगुसराय जिले का रहने वाला था, उसके खिलाफ हत्या, लूट और जबरन वसूली सहित 16 मामले दर्ज थे. बिहार सरकार ने उसपर 2.25 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था. 

बुधवार रात UP STF की नोएडा यूनिट और बिहार STF के संयुक्त ऑपरेशन में मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थाना क्षेत्र में गैंगस्टर नीलेश राय समते अन्य उसके साथियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में नीलेश राय गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. 

मौके से फरार हो गया था गैंगस्टर 

गौरतलब है कि, बीते 24 फरवरी को पुलिस की एक टीम ने बेगुसराय में राय के ठिकाने पर छापा मारा था, जहां उसने अपने साथियों के साथ पुलिस पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी और बाद में मौके से फरार हो गया था. मिली जानकारी के मुताबिक, इस घटना में एक व्यक्ति को गोली लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया. 

पुलिस के मुताबिक, फिलहाल मामले में आगे की तफ्तीश जारी है. जल्द ही बड़े खुलासे की उम्मीद है. 

Source :News Nation Bureau

bihar gangster shot dead Bihar crime wanted Bihar gangster shot dead
Advertisment
Advertisment