Advertisment

Uttar Pradesh Weather Report: 40 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 7 अगस्त तक नहीं मिलेगी राहत

Uttar Pradesh Weather Report: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है. आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है. IMD ने यूपी के 40 जिलों में 7 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
यूपी वेदर

Uttar Pradesh Weather Report: उत्तर प्रदेश में ब्रेक के बाद एक बार फिर से मानसून की एंट्री हुई है. प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी है. इसे देखते हुए IMD ने भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विज्ञानिक की मानें तो तेज बारिश के साथ प्रदेश में 20-30 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के आसार हैं. इसे देखते हुए कई हिस्सों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. अगले तीन दिनों तक बारिश सक्रिय रहेगा.  यूपी में 7-8 अगस्त तक तेज बारिश, बिजली गिरने और वज्रपात की आशंका जताई गई है. यूपी के साथ ही पड़ोसी राज्य उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और राजस्थान में भी भारी बारिश का दौर जारी है. इनके अलावा महाराष्ट्र, गुजरात, झारखंड, केरल समेत कई राज्यों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है.

Advertisment

यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

4 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी के साथ कुल 40 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. बता दें कि IMD ने आगरा, इटावा, हमीरपुर, झांसी, जालौन, फिरोजाबाद, चित्रकूट सहित कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही कानपुर, इटावा, आगरा, मैनपुरी, जालौन, झांसी, फतेहपुर, सुल्तानपुर, अमेठी, मथुरा और प्रतापगढ़ में बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है.

यह भी पढ़ें- Waqf Board Bill: ओवैसी बोले, ‘वक्फ की स्वायत्तता छीनना चाहती है सरकार, ये धर्म की आजादी…’, AIMPLB ने कही ये बात

इन राज्यों में फ्लैश फ्लड का खतरा

गुजरात में 6 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी जताई गई है तो वहीं मध्य महाराष्ट्र में भी 6 अगस्त तक भारी बारिश दर्ज की जा सकती है. गुजरात, महाराष्ट्र के अलावा गोवा में फ्लैश फ्लड का भी खतरा बना हुआ है. वहीं, यूपी में अगले 12 घंटे तक झमाझम बारिश दर्ज की जा सकती है. 

UP Weather Forecast Uttar Pradesh Weather Report uttar pradesh weather UP rain alert UP weather UP Weather News UP weather alert
Advertisment
Advertisment