Advertisment

UP में 'नेम प्लेट' पर विवाद जारी, क्या काशी विश्वनाथ मंदिर में भी लागू होगा ये नियम?

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रवींद्र जायसवाल ने योगी सरकार से मांग की है कि वाराणसी स्थित श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के आसपास की दुकानों के नाम भी लिखे जाने चाहिए.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Kashi Vishwanath

दुकान पर नेम प्लेट की मांग( Photo Credit : News Nation )

Varanasi News: सावन महीने की शुरुआत 22 जुलाई से हो रही है, और यह महीना भगवान भोलेनाथ की आराधना का विशेष महीना माना जाता है. इस दौरान श्रद्धालु कांवड़ लेकर भगवान शिव की आराधना के लिए जाते हैं. उत्तर प्रदेश सरकार भी कावंडियों की सुविधा के लिए विशेष इंतजाम कर रही है ताकि उन्हें रास्ते में किसी प्रकार की असुविधा न हो. द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक, भगवान श्री काशी विश्वनाथ धाम में भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है. इस बीच, यूपी सरकार के मंत्री रविंद्र जायसवाल ने योगी सरकार से एक महत्वपूर्ण मांग की है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Budget 2024: देश के हर नागरिक को मिलेगा स्वास्थ्य बीमा का लाभ! सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

काशी विश्वनाथ मंदिर के आसपास की दुकानों पर नेम प्लेट की मांग

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रविंद्र जायसवाल ने योगी सरकार से मांग की है कि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के आसपास की दुकानों पर नाम स्पष्ट रूप से लिखा जाए. मंत्री जायसवाल का यह बयान तब आया है जब प्रदेश में होटलों, ढाबों और फल की दुकानों के नाम बदलने पर राजनीति गरमाई हुई है. उन्होंने कहा कि मंदिर के बाहर अल्पसंख्यकों की दुकानें होने की जानकारी मिली है और उन्होंने जोर देकर कहा कि श्रद्धालुओं की आस्था पर कोई चोट न पहुंचे, इसलिए दुकानदार अपनी दुकानों पर स्पष्ट रूप से नाम लिखवाएं.

विपक्ष पर हमला

वहीं मंत्री रविंद्र जायसवाल ने विपक्ष पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विपक्ष एक वर्ग विशेष के लोगों को खुश करने के लिए इस तरह के बयान दे रहा है और एक विशेष वर्ग के लोगों के वोट के लिए माहौल खराब करने में लगा हुआ है. उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि विपक्षी दलों की यह राजनीति जनता के हित में नहीं है और इससे समाज में विभाजन की स्थिति उत्पन्न होती है.

सरकार की प्रतिक्रिया का इंतजार

आपको बता दें कि मंत्री रविंद्र जायसवाल की इस मांग पर सरकार क्या आदेश देती है, यह आने वाला वक्त बताएगा, लेकिन उनके इस बयान ने यूपी की राजनीति को हवा जरूर दे दी है. सरकार के इस कदम से मंदिर के बाहर दुकानें चलाने वाले अल्पसंख्यक व्यापारियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा, यह देखना भी दिलचस्प होगा. मंत्री जायसवाल की मांग से यह स्पष्ट हो गया है कि सरकार श्रद्धालुओं की आस्था को सर्वोपरि मानते हुए उचित कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध है.

HIGHLIGHTS

  • UP में 'नेम प्लेट' पर विवाद जारी
  • क्या काशी विश्वनाथ मंदिर में भी लागू होगा ये नियम?
  • काशी विश्वनाथ मंदिर के आसपास की दुकानों पर नेम प्लेट की मांग
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Kashi Vishwanath Ravindra Jaiswal Breaking news Kashi Vishwanath Temple varanasi-news UP News hindi news varanasi hindi news Ravindra Jaiswal Demand Name Plate on Shop in Kashi Vishwanath Ravindra Jaiswal Demand Name Plate Demand On Shop
Advertisment